नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बात की गई है. अगर आपके घर में पैसा नहीं टिकता है तो अलमारी की तरफ मां लक्ष्मी रखने से घर में पैसा टिकने लगता है.

पहला महाउपाय- क्या आपकी अलमारी में पैसा नहीं टिकता ? घर में पैसा रखने वाली अलमारी का मुंह उत्तर की तरफ़ रखे, ऐसा करने से घर में लक्ष्मी बढती है. पैसे की कमी नहीं रहती.

दूसरा महाउपाय- क्या आपके बच्चे को बार बार नज़र लगती है ? किसी भी दिन शाम के टाइम आप गाय का कच्चा दूध मिटटी के किसी बर्तन में भरकर बाएँ हाथ से नज़र लगे बच्चे के सर से सात बार उतारकर चौराहे पर रख आयें या किसी कुत्ते को पिला दे, नज़र लगी होगी तो ठीक हो जाएगी

तीसरा महाउपाय- आपको डर लगता है कि आप जिस काम से जा रहे हैं वो पूरा होगा या नही ? घर से किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले विपरीत दिशा में 4 कदम चले फिर इसके बाद कार्य पर चले जाएँ, काम जरूर बनेगा।

चौथा महाउपाय- शो में आगे बढ़ते हैं लेकिन आपको जल्दी से आज का चौथा महाउपाय बता देती हूं आपके घर में सुख शांति नहीं हैं ? हर रोज एक रोटी के चार बराबर भाग करें, एक गाय को, दूसरा काले कुत्ते को, तीसरा कौए को और चौथा चौराहे पर रख दें. आपके घर में सुख शांति का वास होगा

पांचवा महाउपाय- क्या आपकी इच्छा अधूरी रह जाती है ? हल्दी की 7 साबुत गाठें 7 गुड़ की डलियाँ, एक रूपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें, फेंकते समय अपनी कामना बोलें, इच्छा पूरी होने की संभावना बढ़ जाएगी.

फैमिली गुरु: त्वचा में लाना चाहते हैं मक्खन जैसी कोमलता तो दही का ऐसे करें इस्तेमाल

फैमिली गुरु: जानें किस मंत्र के जाप से प्रसन्न होंगे श्रीकृष्ण और महालक्ष्मी

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय इस जन्माष्टमी दूर करेंगे सभी कष्ट