नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बात की गई है. शनिवार को पीपल को जल चढ़ाने से हर तरह की समस्या कम खत्म हो जाती हैं. वहीं मां लक्ष्मी को पीले चावल चढ़ाने से धन की हानि होनी बंद हो जाती है.

पहला महाउपाय- क्या लंबे समय से कोई उम्मीद पूरी नहीं हो रही ? हर शनिवार को पीपल को जल चढ़ाएं और अपनी समस्या कह दें. फिर देखिए जल्द ही दिक्कत दूर होना शुरु होगी.

दूसरा महाउपाय- क्या बार-बार धन की हानि हो रही है ? महालक्ष्मी मंदिर में जाएं और पीले चावल से लक्ष्मी माता को उन्हें अपने घर आने का निमंत्रण दे आएं.

तीसरा महाउपाय- क्या किसी समस्या का समाधान नहीं निकल रहा ? रोजाना सुबह जल्दी उठकर पीपल को कुंकू-चावल चढ़ाकर कहें- मैं आपसे प्रार्थना करता हूं कि मेरी समस्या का समाधान करें और दूध मिश्रित जल चढ़ाएं और प्रणाम कर घर आ जाएं.

चौथा महाउपाय- क्या शनिवार आपके लिए शुभ साबित नहीं हो रहा ? शनिवार का व्रत करें. रोटी में तेल लगाकर कुत्ते या कौए को खिलाएं.

पांचवां महाउपाय- क्या पति-पत्नी में नहीं बन रही ? अपनी समस्या को विष्णु-लक्ष्मी की प्रतिमा को सुनाएं और जब आपको लगे की आपके रिश्ते सुधर रहे हैं. तो भगवान विष्णु और लक्ष्मी माता को प्रसाद चढ़ाएं

फैमिली गुरु : भगवान शिव की कृपा दिलाने वाले 10 सबसे अचूक उपाय

फैमिली गुरु: मंगलसूत्र के मोतियों में होती है सुहाग की रक्षा करने की ताकत

फैमिली गुरु: शनिदेव को प्रसन्न करने वाले 10 अचूक उपाय, सुधरेगी ग्रहों की दशा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App