नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में कुंडली पर बात की गई है. शो में बच्चों की कुंडली दोष के बारे में बताया साथ ही उनके उपाय के बारे में भी बताया है.
सूर्य : कुंडली में सूर्य के बलवान होने पर पेट, आँख, दिल से जुड़ी बीमारी हो सकती है. बच्चे के मुँह में बार-बार बलगम इकट्ठा होती है. भविष्य में सरकारी काम फंसता है. अब उपाय जानिए.
उपाय :- ताँबा, गेंहू व गुड का दान करें,शुभ कार्य को मीठा खाकर ही शुरू करना है. तांबे के एक टुकड़े को काटकर उसको दो हिस्सों में बराबर बाँट लें. एक हिस्से को पानी में बहा दें तथा दूसरे हिस्से को जीवन भर बच्चे के साथ रखना है.

चन्द्र ग्रह : कुंडली में चन्द्र बलवान होने पर बच्चा कमजोर हो सकता है. मां को भी कष्ट उठाना पड़ता है. मानसिक बीमारी भी हो सकती है . उपाय क्या करना है.
उपाय :– किसी भी प्रकार के दो मोती या चाँदी के दो टुकड़े लें और उनमें से एक को पानी में बहा दें तथा दूसरे को हमेशा बच्चे के पास संभाल के रखें.

मंगल : कुंडली मे मंगल अशुभ होने पर आंख की बीमारी, भविष्य में गठिया जैसी बीमारियाँ पैदा हो जाती है. खून की कमी हो सकती है. बच्चे को बहुत गुस्सा आता है.
उपाय :- मीठी रोटी दान जरूर करें, बहते हुए पानी मे रेवड़ी व बताशा बहाएँ, मसूर की दाल दान में देनी चाहिए और मिठाई, गुड, शहद आदि मिट्ठी वस्तुएं न तो दूसरों को देनी चाहिए और न ही खिलानी चाहिए.

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय बनाया पित पत्नी के रिश्ते को मधुर

फैमिली गुरु : भगवान शिव की कृपा दिलाने वाले 10 सबसे अचूक उपाय

फैमिली गुरु: सावन समाप्ती से पहले ये उपाय कर देंगे जीवन की सभी परेशानियां दूर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App