नई दिल्ली. ऐसा कहा जाता है कि मंगलसूत्र सोने का बना हुआ होता है, जिस वजह सोने का हिस्सा माता पार्वती और उसमें लगी काली मोतियां भगवान शिव को दर्शाती हैं. सोना महिला में तेज ऊर्जा पैदा करता है. और जानती हैं. मंगलसूत्र के काले मोती उसे बुरी नजर से बचाते हैं.

सोना गुरु के प्रभाव में होता है। गुरु ग्रह को वैवाहिक जीवन में खुशहाली, संपत्ति और ज्ञान का कारक माना जाता है. यह धर्म का कारक भी है। काला रंग शनि का प्रतीक माना जाता है। गुरु और शनि के बीच सम संबंध होने की वजह से मंगलसूत्र आपके वैवाहिक जीवन में खुशियां भर देता है.

मंगलसूत्र पति के लिए प्रेम और विश्वास का प्रतिक होता है. इसलिए पत्नीयां इन्हें बहुत संजो कर रखती हैं. लेकिन कई बार छोटी-छोटी बातों से ये विश्वास डगमगाने लगता है. अगर आपके पति का प्यार कम हो रहा है. या फिर वो किसी और को प्यार करने लगते हैं तो पत्नियों को ये उपाय करने चाहिए.

आप किसी सप्ताह के शुक्रवार का इंतजार करें और उस दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा करे. रात को जब आपके पति सोने के लिए जाएँ तो आप 3 इलायची को अपने शरीर से स्पर्श कराकर उनके पास रख दें. अगले दिन सुबह उठकर आप जब उनके लिए चाय या खाना बनायें तो इन इलायचियों को पीसकर उनके खाने में मिला दें. आप इस उपाय को 3 से 4 सप्ताह तक जरूर करें आपको खुद फर्क दिखने लगेगा.

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय दिलवाएंगे व्यापार, नौकरी में तरक्की

फैमिली गुरु: रक्षाबंधन के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी, घर आएगी खुशहाली

फैमिली गुरु: शनिदेव को प्रसन्न करने वाले 10 अचूक उपाय, सुधरेगी ग्रहों की दशा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर