नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के 18 मंत्र के बारे में बताया गया है. इन 18 मंत्रो के जाप से मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है. मां की कृपा से कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

धन लाभ होने लगेगा लक्ष्मी जी के 18 पुत्रों के नाम “ऊँ देवसखाय नमः”“ऊँ विजयाय नमः”
“ऊँ चिक्लीताय नमः”“ऊँ वल्लभाय नमः”
“ऊँ आनंदाय नमः”“ऊँ मदाय नमः”
“ऊँ कर्दमाय नमः”“ऊँ हर्षाय नमः”
“ऊँ श्रीप्रदाय नमः”“ऊँ बलाय नमः”
“ऊँ जातवेदाय नमः”“ऊँ तेजसे नमः”
“ऊँ अनुरागाय नमः”“ऊँ दमकाय नमः”
“ऊँ संवादाय नम:”“ऊँ सलिलाय नमः”
“ऊँ गुग्गुलाय नमः”“ऊँ करूंटकाय नमः” लक्ष्मीजी के 18 मंत्रो के नाम एक सफेद कागज पर लाल या pink pen से लिखें. अपने घर में पूजा के स्थान पर यह कागज fold करके रख दें. काम पर जाने से पहले इस कागज को माथे पर लगाकर जाएं.

सूर्यास्त के बाद धन का लेन देन करना अशुभ माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस समय में धन का लेन देन करने से लक्ष्मी मां का अपमान होता है और वो घर में प्रवेश नहीं करतीं. झाड़ू को लेकर भी ध्यान रखने की जरुरत है. ये घर की सफाई के काम आता है साथ ही लक्ष्मी मां का भी प्रतीक होता है. पुराने समय के बुजुर्गों के मुताबिक झाड़ू को खड़ा रखना अशुभ माना जाता है. इसके साथ ही अगर सूर्यास्त के बाद आप झाड़ू किसी को देते हैं तो घर में धन की बरकत नहीं रहती.

दूध से जुड़ी एक खास बात भी जान लीजिए. दूध को शुक्र ग्रह का प्रतीक माना जाता है और सूर्यास्त के बाद किसी को दूध शेयर करने से मानसिक चिंताएं बढ़ जाती है. तो इसलिए दूध को शाम के समय किसी के साथ ना बांटे. हल्दी को लेकर भी एक मान्यता है. ये ऐसा मसाला है जो तकरीबन हर सब्जी में स्वाद बढ़ाने के काम आता है. हल्दी का संबंध सीधा गुरु ग्रह से है. जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि गुरु ग्रह को भाग्य का सूचक माना जाता है इसलिए सूर्यास्त के बाद हल्दी का लेनदेन दुर्भाग्य का कारण बनता है.

फैमिली गुरु: ये पांच उपाय से कारोबार में होगी उन्नति

फैमिली गुरु: गणेश जी की कृपा दिलाने वाले एक से बढ़कर एक अचूक उपाय

फैमिली गुरु: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी को प्रसन्न करने वाले अचूक उपाय

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App