नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने पांच महाउपाय बताए जो हर परिवार व व्यक्ति से सीधे जुड़े हैं. अक्सर परिवार में कोई न कोई सदस्य बीमारियों से परेशान रहता है ऐसे में परिवार इसीलिए परेशान रहता है क्योंकि दवाईयों पर बार बार खर्चा करने पर भी आराम नहीं पड़ता. ऐसी परेशानी से अगर आप भी परेशान हैं तो एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने बीमारियों से छुटकारा पाने वाले टिप्स के बारे में बताया. वहीं अगर कोई भी शख्स रोज रोज के लड़ाई झगड़ों से परेशान है तो वह भी एस्ट्रो टिप्स से ऐसी दिक्कत से छुटकारा पा सकता है.

बीमारी से छुटकारा पाने वाला महाउपाय
डॉक्टर से सलाह लें. साथ ही आप ये उपाय भी कर सकते हैं. कांच की एक बोतल में सरसों का तेल भरें उसका मुंह कांच के टुकड़े या कंचे से बंद करें फिर इसे खुद पर से 1 बार क्लॉक वाइज घुमाएं . इसके बाद इसे किसी भी पानी की जगह के पास मिट्ठी में दबा दें.

झगड़ा मिटाने वाला दूसरा महाउपाय

क्या बार-बार पड़ोसी से झगड़ता होता है ? अगर आप किसी भी झगड़ालु शख्स से परेशान हैं तो आप पानी वाले 11 नारियल लें. उन्हें खुद से 11 बार घुमाएं. फिर इन्हें प्रवाहित कर दें.

बिजनेस में नुकसान से बचाने वाला तीसरा महाउपाय
क्या आपको घर या बिजनेस में बार बार बेवजह नुकसान हो रहा है ? काले रंग का सक्वायर पत्थर का टुकड़ा लें उसपर खड़िया मिट्टी के चॉक से श्रीयंत्र बनाएं और अगर ऐसा संभव न हो पाए तो इंटरनेट से श्रीयंत्र डाउनलोड करके उसका प्रिंट ले लें या बाजार से श्रीयंत्र खरीदकर पत्थर पर टेपका चिपका दें. फिर इसे खुद पर से 8 बार क्लॉकवाइज घुमाएं और फिर इसके बाद इसे प्रवाहित कर दें.

तनाव दूर करने वाला चौथा महाउपाय
क्या आप जल्दी तनाव में आ जाते हैं ? सुबह किसी गरीब को दूध दान करें . फिर रात को चंद्रमा को दूध चढ़ाएं साथ में वहीं बैठकर मंत्र – “ऊँ सोमेश्वराय नमः” की 1 माला जाप करें

कालसर्प दोष से निपटान करने वाला पांचवा महाउपाय

क्या आपको कालसर्प दोष है. कच्चा दूध लेकर मंदिर जाएं वहां बनी सर्प की मूर्तियों को दूध चढाएं. फिर घर आकर किसी भी डिब्बी में शहद भरें इसे किसी सुनसान जगह जमीन में गाढ़ दें.

फैमिली गुरु: मनचाहा जीवनसाथी चाहते हैं तो इस सावन करें ये अचूक उपाय

फैमिली गुरु: इन अचूक उपायों के साथ सावन में भोलेनाथ और शनिदेव को एक साथ करें प्रसन्न

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App