नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बात की गई है. इन पांच महाउपाय में आर्थिक परेशानी से बचने के उपाय के बारे में बताया गया है. लड़की के विवाह का योग नहीं बन रहा बृहस्पतिवार को व्रत रखे और बृहस्पति की मंत्र के साथ पूजा करे

पहला महाउपाय- आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे हैं ? आर्थिक परेशानियों से मुक्ति के लिए गणपति की नियमित आराधना करें. इसके अलावा श्वेत गुजा (चिरमी) को एक शीशी में गंगाजल में डाल कर प्रतिदिन श्री सूक्त का पाठ करें. बुधवार को विशेष रूप से प्रसाद चढ़ाकर पूजा करें.

दूसरा महाउपाय- लड़की के विवाह का योग नहीं बन रहा? विवाह बाधा दूर करने के लिए कन्या को चाहिए कि वह बृहस्पतिवार को व्रत रखे और बृहस्पति की मंत्र के साथ पूजा करे. इसके अतिरिक्त पुखराज या सुनैला धारण करे. छोटे बच्चे को बृहस्पतिवार को पीले वस्त्र दान करे.

तीसरा महाउपाय- लड़के की शादी का योग नही बन रहा ? लड़के को चाहिए कि वह हीरा या अमेरिकन जर्कन धारण करे और छोटी बच्ची को शुक्रवार को श्वेत वस्त्र दान करे.

चौथा महाउपाय- घर मे धन की बरक्कत नही है ? सबसे छोटे चलने वाले नोट का एक त्रिकोण पिरामिड बनाकर घर के धन स्थान में रख दीजिये,जब धन की कमी होने लगे तो उस पिरामिड को बायें हाथ में रखकर दाहिने हाथ से उसे ढककर कल्पना कीजिये कि यह पिरामिड घर में धन ला रहा है,कहीं से भी धन का बन्दोबस्त हो जायेगा,लेकिन यह प्रयोग बहुत ही जरूरत में कीजिये.

पांचवा महाउपाय- बार-बार याद किया लेकिन भूल गए? याददास्त कोई हौवा नही है,कि याद होता नही है, और याद होता नही है तो पढाई बेकार हो जाती है, परीक्षा में परिणाम नकारात्मक आता है,और दिमाग का एक कौना मानने लगता है कि यह पढाई बेकार है, तो ये उपाय करीब शाम को खाना खा कर बायीं करवट ढाई घंटे के लिये लेट जाइये,फ़िर ढाई घंटे दाहिनी करवट लेट जाइये, और ढाई घंटे उठकर सीधे बैठ कर पढना चालू कर दीजिये,यह क्रम लगातार चालू रखिये, देखिये कि जो टापिक कभी याद नही होते थे, इतनी अच्छी तरह से याद हो जायेंगे कि खुद को विश्वास ही नहीं होगा.

फैमिली गुरु: पितृ दोष दूर करने वाले एक से बढ़कर एक उपाय

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय दूर करेंगे कुंडली से पितृ दोष

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर