नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने घर- परिवार से जुड़े ऐसे महाउपाय बताए जिससे रिश्तों में मिठास आएगी. इसके साथ ही उन्होंने ऐसे उपाय भी बताए जिससे पैसों की कमी दूर होगी. कई बार हम मनचाहा साथी चाहते हैं लेकिन उसे पा नहीं पाते ऐसे में कार्यक्रम में बताए गए उपाए अपनाएं. आपको मदद मिलेगी.

महाउपाय 1

क्या घर में पति पत्नी के बीच टेंशन रहती है जो कम होने का नाम नहीं ले रही. पति-पत्नी के बीच तनाव या फिर कलह को शांत करने के लिए पीपल के 7 पत्तों को मंदिर में रख दें. मुरझाने के बाद इन पत्तों को हटाकर दूसरे नए पत्ते ले आएं और पुराने पत्तों को पीपल के पेड़ की जड़ में डाल दें। यह उपाय करने से पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है.

महाउपाय 2

क्या बहुत कोशिश के बाद भी पैसा का फायदा नहीं हो रहा है. बहुत ज्यादा परेशानी है. तो इसके उपाय के लिए शनिवार को एक बर्तन में सरसों का तेल डालकर उसे अपने पलंग के नीचे रखें. अगले दिन उस तेल से उड़द की दाल के गुलगुले बनाएं. इन्हें कुत्तों को खिलाएं और गरीब लोगों को दान करें. शीघ्र धन लाभ होगा.

महाउपाय 3

क्या मनचाहा जीवन साथी चाहते हैं. जिससे प्रेम करते हैं उसे पाने में अगर आपको दिक्कतें आ रही हैं तो ओपल या हीरा रत्न धारण कर से प्रेम-संबंधों को विवाह तक पहुंचाने में सहायता मिलती.

महाउपाय 4

अगर हसबैंड वाइफ के बीच नहीं बन रही तो पति-पत्नी के रिश्ते अच्छे करने के लिए महाउपाय कीजिए. कच्चे पापड़ पर थोड़ी सी साबुत काली उड़द की दाल, थोड़ा सा सिंदूर, लोहे की दो कीलें और थोड़ा सा गुड़ रखें. आटे के दीया बनाकर उसमें सरसों का तेल भरें. एक बर्तन में दूध, पानी, गुड़, शहद, गंगाजल, शक्कर और काले तिल डालें. पश्चिम दिशा की ओर मुख करके पीपल के पेड़ पर कच्चा पापड़ रखें बर्तन का जल डालें और दीया जलाएं. बाएं हाथ से पीपल के पेड़ की जड़ को 5 बार छुएं. ऐसा सात शनिवार करें, आपके पति के साथ रिश्ते अच्छे होंगे.

महाउपाय 5

क्या बहुत डर लगता है. डर दूर ही नहीं जा रहा और आप बहुत परेशान हैं तो घर के पूजा के कमरे में हनुमानजी के चित्र पर लाल फूल चढ़ाएं और “ऊँ ऐं हृी हनुमते रामदूताय नमः” मंत्र की एक माला जप करें. डर दूर होगा.

फैमिली गुरु: शनि की साढ़ेसाती से आपको बचाएंगे ये 5 महाउपाय

फैमिली गुरु: प्रमोशन और शादी में अड़चन से छुटकारा दिलाएंगे ये महाउपाय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App