नई दिल्ली. हाल ही में पड़े चंद्र ग्रहण को लेकर इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने बताया था कि इस दौरान क्या करें और क्या न करें. अब कल यानी शुक्रवार को साल  का पहला सूर्यग्रहण पड़ रहा है इसलिए आज आप सूर्य के ही पांचों महाउपाय जान लीजिए और साथ ही सूर्य से जुड़ी वो जानकारी भी जानलीजिए जो आपके दुख संकट सब दूर करेंगे. सूर्यग्रहण के अचूक उपाय आपको खुशियों से भर देंगे.

महाउपाय 1

क्या नौकरी की परेशानी दूर करना चाहते हैं. तो इसके लिए सूर्य को नियमित जल देने से सूर्य का प्रभाव शरीर में बढ़ता है और यह आपको एनरजेटिक बनाता है. आफिस में आपको इसका लाभ मिलता है.

महाउपाय 2

अब सूर्य से जुड़ा हुआ आज का दूसरा महाउपाय जानते हैं. क्या आप भी मनचाही मुराद पूरी करना चाहते हैं. इसके लिए सूर्य देवता को जल चढ़ाने के साथ ही आरती उतारें और प्रसाद चढ़ाएं , सूर्य की पूजा करना बड़ा ही फलदायी होता है सूर्यदेव को पंचदेवों में से प्रमुख देवता माना जाता है सूर्य की उपासना से ज्ञान, सुख, सेहत, पद सफलता मिलती है. रोज पूजा करने से आस्था और विश्वास पैदा होता है.

महाउपाय 3

अब जानते हैं सूर्य से जुड़ा हुआ तीसरा महाउपाय. क्या ताकतवार बनना चाहते हैं,मजबूत होना चाहते हैं. इसके उपाय के लिए रविवार को सूर्य की पूजा और मंत्र जाप से आदमी निडर और बलवान बनता है सुबह स्नान करके वस्त्र पहनकर सूर्य देव को नमस्कार करें तांबे के बर्त्तन में ताजा पानी भरे तथा सूर्य देव को लाल चंदन का लेप, कुमकुम चमेली औक कनेरी के फूल अर्पित करें और ‘ऊं सूर्याय नम:’ का जाप करते हुए सूर्य देवता को जल चढ़ाएं.  

महाउपाय 4

सूर्य ग्रहण के मौके पर सूर्य से जुड़े हुए चौथा महाउपाय जान लीजिए.  अगर आप जीवन में सुख ही सुख चाहते हैं तो रविवार को बड़गद के पेड़ पर हल्दी से स्वास्तिक बनाकर घर में रखें, रविवार को धन संबंधी कार्य न करें , दरिद्रता आएगी ,रविवार पर सूर्यदेव पर जल चढ़ाएँ ,रविवार को गरीब की मदद करें , आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें .

महाउपाय 5

अब सूर्य का आखिरी और पांचवा महाउपाय जान लीजिए.  अगर आप समाज में मान सम्मान चाहते हैं तो रोज सच्चे दिल से सूर्य देवता पूजा करें , सूर्य को अर्ध्य दें और मंत्रों का जाप करें ,सूर्य मान-सम्मान का कारक ग्रह है, मान सम्मान पाने के लिए  इन मंत्रों का जाप करें, ऊँ सूर्याय नम: , ऊँ आदित्याय नम:.

फैमिली गुरु: वेलेंटाइन डे पर जानिए जिंदगी भर प्यार दिलाने वाले पांच महाउपाय

फैमिली गुरु: कारोबार में आ रही है समस्या तो महाशिवरात्रि 2018 पर करें ये महाउपायट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App