नई दिल्ली. अकसर लोग घर की अलग अलग परेशानियों से दुखी रहते हैं. कभी घर में पैसे की तंगी सताती है तो कभी अपना मकान बनाने में सक्षम न हो पाना दुखी करता है. कई बार शादी में देरी होना या बार- बार शादी का कट जाना भी परिवार को मानसिक तनाव में डाल देता है.  इसके अलावा अपनी जमीन जायदाद का किसी विवाद में फंस जाना या हड़प लिया जाना जैसी मुसीबतों से जूझ रहे हैं तो इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में आपको इसका समाधान जरूर मिल जाएगा. नए साल के पहले बुधवार को फैमिली गुरु कार्यक्रम में इन घरेलू परेशानियों के ये 5 उपाय आपकी मदद जरूर करेंगे.

पहला महाउपाय- क्या आपको चिंता खाए जा रही है. ऐसी चिंता जिसे आप इस नए साल में सुलझाना चाहते हैं.  आपकी चिंता दूर करेंगे चिंतानाशक गणपति- जिन घरों में तनाव व चिंता बनी रहती है, ऐसे घरों में चिंतानाशक गणपति की प्रतिमा का ‘चिंतामणि चर्वणलालसाय नम:’ जैसे मंत्रों के जाप करना चाहिए. चिंता खत्म हो जाएगी.

दूसरा महाउपाय- क्या आपके घर में पैसे की तंगी बनी रहती है, कोई सहारा नहीं दिख रहा.  ऐसे में घरों में गणपति के धनदायक स्वरूप वाली प्रतिमा को मंत्रों से सम्पुट करके स्थापित किया जाता है ताकि उन घर से दरिद्रता गायब हो और सुख-समृद्धि और शांति का वातावरण कायम हो सके.

तीसरा महाउपाय- क्या आपकी शादी नहीं हो रही है. बार बार आपकी शादी में कोई बाधा आ जाती है. शादी की उम्र निकलती जा रही है और आपको इसकी चिंता सताने लगी है तो इसके उपाय के लिए ‘ॐ ग्लौम गणपतयै नमः’ की 11 माला तथा ‘गणेश स्तोत्र’ का पाठ रोज करें और मोदक का भोग लगाएं. समस्या का समाधान होगा.

चौथा महाउपाय- कई बार हम जमीन जायदाद के मसलों में फंस जाते हैं. जमीन से जुड़ा कोई विवाद नहीं सुलझने का कारण हन परेशान रहते हैं. ऐसे में इस मुसीबत के समाधान के लिए ‘संकटनाशन गणेश स्तोत्र एवं ऋणमोचन मंगल स्तोत्र’ के 11 पाठ करें. लेकिन आपको कामयाबी तभी मिलेगी जब आप सच के साथ होंगे.

पांचवा महाउपाय- हर कोई किराए का मकान छोड़कर अपने खुद के घर में शिफ्ट होना चाहता है. जहां वे अपने अनुसार बदलाव कर सके. लेकिन यदि आप मकान बना पाने में सक्षम नहीं हैं और इस कारण दुखी रहते हैं तो इसके उपाय के लिए श्रीगणेश पंचरत्न स्तोत्र एवं भुवनेश्वरी चालीसा अथवा भुवनेश्वरी स्तोत्र का पाठ करें. आपका अपना घर बनने के योग बनेंगे.
फैमिली गुरु: अपनी राशि के हिसाब से घर लाएं गणपति की मूर्ति तो आएगी खुशहाली

फैमिली गुरु जय मदान टिप्स: पहली डेट पर लड़की को करना है इंप्रेस तो जरूर आजमाएं ये टिप्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App