नई दिल्ली. कई बार लोगों को खूब लगन से काम करने के बावजूद दफ्तर में प्रमोशन नहीं मिलता. वहीं अक्सर लोगों का शादियों में भी अड़चनें आती हैं. ऐसी स्थितियों में हो सकता कि आपकी राशि में गुरु गृह से जुड़ी कोई दिक्कत हो तो इसके लिए इंडिया न्यूज के शो फैमिली गुरु में आपको इसका समाधान मिल जाएगा. नए साल के पहले गुरुवार को फैमिली गुरु कार्यक्रम में जय मदान द्वारा बताए गए इन परेशानियों के ये 5 उपाय आपकी मदद जरूर करेंगे.

पहला महाउपाय- आज साल 2018 का पहला गुरुवार है. गुरु, ज्ञान प्रतिभा और वैभव लक्ष्मी के स्वामी हैं. ऐसे में  वैभव पाना चाहते हैं.  तो ये मंत्र जान लीजिए. ॐ बृं बृहस्पतये नम:  इस मंत्र का जितना हो सके इस साल जाप करें, इससे गुरु ग्रह आपको सारा साल शुभ फल देगा.

दूसरा महाउपाय- कई बार लोगों की शादी होने में अड़चने आती हैं या बार बार शादी की बात बनते- बनते बिगड़ जाती है तो ऐसे में इसके उपाय के लिए गुरुवार को सूर्योदय से पहले उठें. स्नान के बाद भगवान विष्णु के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके बाद विष्णु सहस्रनाम का पाठ भी करें. अगर आपकी कुंडली में गुरु का दोष हो तो हर गुरुवार को शिवजी को बेसन के लड्डू का भोग लगाएं.  इससे आपको काफी फायदा मिलेगा.

तीसरा महाउपाय- अकसर लोग अपने दफ्तर में कड़ी मेहनत और लगन से काम करने के बावजूद प्रमोशन पाने से चूक जाते हैं और डिप्रेशन की शिकार होने लगते हैं. ऐसे में अगर आप नए साल में प्रमोशन पाना चाहते हैं तो  आप वीरवार का व्रत रखें और इस दिन केले के वृक्ष की पूजा करके सत्यनारायण की कथा सुनें. गुरु से जुड़ी पीली वस्तुओं का दान करें जैसे कि चने की दाल, सोना, हल्दी, आम आदि. आपको प्रमोशन जरूर मिल जाएगा.

चौथा महाउपाय- अगर आप जरूरत के वक्त लिए गए कर्जे को न उतार पाने से दुखी हैं और लाख कोशिशों के बाद भी आपका कर्ज नहीं उतर रहा तो साल 2018 में आप अपना सारा कर्जा उतार सकते हैं. इसके लिए बस एक बात का ध्यान रखें कि गुरुवार को कभी किसी को दान ना दें या कोई भी पैसे मांगने आए  तो उसे मना कर दें. अगर आपने ऐसा नहीं किया तो इससे आपका गुरु ग्रह कमजोर होगा. इसलिए भूलकर भी किसी को वीरवार को पैसे ना दें नहीं तो कर्जा उतरने की जगह चढ़ने लगेगा.

पांचवा महाउपाय- नए साल पर लोग अपने सपने और इच्छाओं को पूरा करना चाहते हैं. कोई ऐसी इच्छा जो आप लंबे समय से पूरी नहीं कर पा रहे तो इसके लिए उपाय जान लीजिए. साल 2018 में अपनी मनचाही इच्छा पूरी करने के लिए हल्दी की 7 साबुत गाठें, 7 गुड़ की डलियाँ और एक रूपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में वीरवार को बांधकर रेलवे लाईन के पार फेंक दें, फेंकते समय अपनी कामना बोलें, आपकी मनचाही इच्छा जरुर पूरी होगी.
फैमिली गुरु जय मदान टिप्स: शादीशुदा जिंदगी को बनाना है दिलचस्प तो जरूर आजमाएं ये खास टिप्स

फैमिली गुरु: नए साल पर घरेलू परेशानियों से छुटकारा दिलाएंगे ये 5 महाउपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App