नई दिल्ली. आज वैलेनटाइन डे है ऐसे में आप वैलेनटाइन डे से जुड़े प्यार के पांच महाउपाय जान लीजिए. क्या आप जिसे चाहते हैं या चाहती हैं उससे शादी नहीं हो पा रही या फिर आपके पति या पत्नी कि दिल अब आपसे नहीं लगता या फिर मांगलिक दोष की समस्या की वजह से आपकी शादी नहीं हो पा रही तो इन सभी परेशानियों से निजात पाने के लिए आप फैमिली गुरु में जय मदान द्वारा बताए गए ये पांच महाउपाय अपना सकते हैं.

महाउपाय 1

आप जिससे चाहते या चाहती हैं उससे शादी नहीं हो पा रही. अपने प्रेमी या प्रेमिका को अपने मन में रखकर ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा: मंत्र से राधा-कृष्ण की प्रतिमा, तस्वीर या मंदिर में जाकर सच्चे मन से 108 बार भगवान श्रीकृष्ण की आराधना करें. हर शुक्रवार किसी भी राधा कृष्ण के मंदिर में जाकर उनकी प्रतिमा का दर्शन करें उन्हें फूल माला, और मिश्री का भोग लगाएं, शीघ्र ही मनचाही शादी में आ रही हर अड़चन दूर होगी.

महाउपाय 2

अब वैलेनटाइन डे पर आज के दूसरे महाउफाय की बात कर लेते हैं. क्या आपके पति या पत्नी कि दिल अब आपसे नहीं लगता. तो इसके उपाय के लिए भगवान के चित्र या मूर्ति को लाल / गुलाबी रंग के गोटेदार वस्त्र पर स्थापित करके धूप, दीप, पुष्प, इत्र मीठा अर्पित करके गुलाबी रंग के आसन पर बैठ कर चन्दन की माला से रोज एक माला ॐ हुं ह्रीं सः कृष्णाय नम: मंत्र का जाप करें. मंत्र जाप के बाद भगवान को शहद के छीटें दें और अपनी मनोकामना बोल दें. उनके नेचर मे चेंज आने लगेगा.

महाउपाय 3

क्या मांगलिक दोष की वजह से आपकी शादी नहीं हो पा रही तो आप किसी योग्य पुरोहित की सलाह से मंगल दोष का निवारण जरुर करवाएं. साथ ही शादी से पहले लाल चीजें दान करना शुरु करें. जरुरतमंदों को कपड़े दान कर सकते हैं, इसके अलावा फल भी कर सकते हैं. इससे आपका दोष समाप्त होता है.

महाउपाय 4

क्या आपके घर की लड़की के लिए प्यार करने वाला पति नहीं मिल रहा जिससे आप परेशान हैं तो इसके समाधान के लिए लाल,गुलाबी,पीले और सुनहरे पीले रंग की चीजों को लड़की के हाथों किसी जरुरतमंद को दान कराएं. कन्या अधिकतर अपने हाथों में हरी चूड़ियां तथा प्रत्येक गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनें. फिर देखिए प्यार करने वाला पति जरुर जरुर मिलेगा.

महाउपाय 5

क्या लाख कोशिश के बाद भी प्यार में सफलता नहीं मिल रही, सामने वाला मानने को तैयार नहीं है.ऐसे में सफ़ेद कपड़े को धारण करके किसी भी धार्मिक स्थान पर लाल गुलाब और चमेली का इत्र अर्पित करके अपने प्रेम की सफलता के लिए सच्चे मन से प्रार्थना करें लाभ जरुर होगा.

फैमिली गुरु: कारोबार में आ रही है समस्या तो महाशिवरात्रि 2018 पर करें ये महाउपाय

फैमिली गुरु: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए महाशिवरात्रि 2018 पर करें ये महाउपाय