नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने बताया  कि अगर आपके या आपके बच्चे के जीवन में शिक्षा से जुड़ी परेशानी है यानि अगर आप बार बार परीक्षा में फेल हो जाते  हैं. इसके अलावा कड़ी मेहनत के बाद भी आपको ऑफिस में प्रमोशन नहीं मिलता. या फिर लंबे समय से कोई सरकारी काम आटका हुआ है तो इसके उपाय के लिए आपको क्या करना है.

महाउपाय 1

क्या एग्जाम में बार-बार फेल होते हैं या फिर नंबर कम आते हैं? ऐसे में परीक्षा में सफलता के लिए गणेश रुद्राक्ष धारण करें. बुधवार को गणेश जी के मंदिर में जाकर दर्शन करें और मूंग के लड्डुओं का भोग लगाकर सफलता की प्रार्थना करें. लेकिन पढ़ाई पर पूरा ध्यान देना है. सिर्फ उपाय करने से कुछ नहीं होगा. मेहनत के साथ उपाय करेंगे तो असर दिखेगा.

महाउपाय 2

क्या कड़ी मेहनत से काम करने की बाद भी आपको प्रमोशन नहीं मिल रहा है, जिस पोजिशन पर थे उसी पर रुके हुए हैं? ऐसे में शुक्ल पक्ष के सोमवार को सिद्ध योग में तीन गोमती चक्र चांदी के तार में एक साथ बांधें और उन्हें हर समय अपने साथ रखें, प्रमोशन के साथ-साथ कारोबार में भी लाभ होगा.

महाउपाय 3

अब तीसरे महाउपाय का वक्त आ गया है. क्या कोई सरकारी काम अटका हुआ है. पांच गोमती चक्र जेब में रखकर काम में जाया करें. काम आपके पक्ष में जल्द होगा लेकिन आप सच्चे होने चाहिए, झूठे नहीं.

महाउपाय 4

अब चौथे महाउपाय का टाइम हो गया है. क्या पढ़ाई में आपका दिल नहीं लगता. बहुत ज्यादा परेशान हैं. शुक्ल पक्ष के पहले रविवार को इमली के 22 पत्ते ले आएं. गिरे हुए लेने हैं एक भी पत्ता तोड़ना नहीं है. उनमें से 11  पत्ते सूर्य देव को ¬ सूर्याय नमः कहते हुए अर्पित करें. बाकी 11 पत्तों को अपनी किताबों में रख लें, पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी।

महाउपाय 5

अब आपको पांचवे महाउपाय के बारे में जान लीजिए. क्या किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती, हर काम अटका हुआ है. इस मुसीबत से छुटकारे के लिए अमावस्या के दिन पीले कपड़े का त्रिकोना झंडा बना कर विष्णु भगवान के मंदिर के ऊपर लगवा दें, आपका काम जरुर पूरा होगा.

फैमिली गुरु: शादी के बाद रोमांस बरकरार रखने के लिए जीवनसाथी के दीजिए ये 7 वचन

फैमिली गुरु: मां लक्ष्मी की कृपा और आर्शीवाद पाने के लिए करें ये महाउपाय