नई दिल्ली. आज यानि साल 2018 के पहले शुक्रवार को धनवान बनने के उपाय जान लीजिए. कई बार लोगों में अपनी कमाई, नौकरी और आर्थिक स्थिति को लेकर दुख बना रहता है. उन्हें लगता है कि उनकी मेहनत के अनुसार उन्हें फल नहीं मिल रहा. ऐसे में इंडिया न्यूज के कार्यक्रम महाबहस में जय मदान ने 5 महाउपाय बताए हैं जिनकी मदद से आपकी सभी समस्याएं दूर हो जाएंगी. इसके अलावा कार्यक्रम में दिए जा रहे टिप्स के जरिए जानिए कि कैसे आप अपनी जिंदगी को इस साल खुशहाल बना सकते हैं.

पहला महाउपाय- साल 2018 में अगर आप अपनी कमाई  और बरकत को बढ़ाना चाहते हैं. तो ऐसे में आपको करना ये है कि एक थाली पर कुमकुम से ‘ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महालक्ष्मी, महासरस्वती ममगृहे आगच्छ-आगच्छ ह्रीं नम:’ लिखें.  लिखने के साथ- साथ रुद्राक्ष या कमल गट्टे की माला से इस मंत्र का जाप भी करते रहें.  रात के शुभ मुहुर्त पर यह मंत्र विशेष फल प्रदान करता है. और रोज इस मंत्र का 108 बार यानी एक माला जाप करने से कभी पैसे की कमी नहीं होती वैसे आप अपनी श्रद्धानुसार एक माला से ज्यादा भी इस मंत्र जाप का जाप कर सकते हैं

दूसरा महाउपाय- साल के पहले शुक्रवार मां लक्ष्मी का दूसरा महाउपाय जान लीजिए. इस साल को पैसे के मामले में शुभ बनाना चाहते हैं तो इसके लिए किसी स्त्री या बच्चे से उसकी खुशी से एक रुपया लें और इस सिक्के को अपने पर्स में रखें. पूजा में उस एक रुपये को रखें और बाद में किसी जरुरतमंद को ज्यादा पैसा मिलाकर दान कर दें. आपका पूरा साल पैसे के मामले में शुभ बीतेगा.

तीसरा महाउपाय- अकसर लोग पैसे की तंगी से दुखी रहते हैं. ऐसे में नए साल में पैसे की तंगी को मिटाने के लिए खास उपाय जान लीजिए. घर में जब भी पूजा करते हैं उस समय तेज सुगंध और इत्र का प्रयोग करें. ऐसा करने से लक्ष्मी की कृपा तुरंत प्राप्त होती है और घर में धन संबंधी कभी समस्याएं उत्पन्न नहीं होती.

चौथा महाउपाय- कई बार लोग अपनी नौकरी से काफी दुखी रहते हैं. इसके उपाय के लिए महालक्ष्मीजी की पूजा के समय मां को एक इत्र की शीशी चढ़ाएं. उसमें से एक फुलेल लेकर मां को चढ़ाए  और  फिर पूजा के बाद उसी शीशी में से थोड़ा इत्र खुद भी लगा लें.  इसके बाद रोजाना इसी इत्र में से थोड़ा- सा इत्र लगा कर ऑफिस जाएं तो नौकरी में तरक्की भी मिलेगी और खुश भी रहेंगे. लेकिन फ्रेगनेंस और एलर्जी का ध्यान आपको रखना होगा.

पांचवा महाउपाय- हर कोई धनवान होना चाहता है. अगर इस साल किसी भी कीमत पर आप भी मालामाल बनना चाहते हैं. तो इसके लिए आपको करना ये है कि सुबह जब आप सोकर उठें तो पलंग से उतरने से पहले आपको 108 बार ‘ॐ नमो भगवती पद्म पदमावी ऊँ ह्रीं ऊँ ऊँ पूर्वाय दक्षिणाय उत्तराय आष पूरय सर्वजन वश्य कुरु कुरु स्वाहा’ मंत्र का जाप करना है . मंत्र जाप पूरा करने के बाद दसों दिशाओं में दस-दस बार फूंक मा.  इस उपाय को पूरी दिल से करने वाले लोगों के जीवन में धन की वर्षा होने लगती है.

फैमिली गुरु: प्रमोशन और शादी में अड़चन से छुटकारा दिलाएंगे ये महाउपाय

फैमिली गुरु जय मदान टिप्स: शादीशुदा जिंदगी को बनाना है दिलचस्प तो जरूर आजमाएं ये खास टिप्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App