नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने बताया कि बुधवार को पड़ने वाले अक्षय तृतीया पर आपको ऐसा क्या करना है कि आपके जीवन में धन धान्य की बढ़ोतरी हो. साथ ही उन्होंने बताया  कि अगर लक्ष्मी जी आपसे बार- बार नाराज हो जाती हैं तो इसके लिए क्या उपाय करना है.

पहला महाउपाय

कल अक्षय तृतीया है और इसलिए मैं आज और कल आपको अक्षय तृतीया के पांच पांच महाउपाय बताउंगी. तो सबसे पहले महाउपाय जान लीजिए. क्या धन धान्य में बढ़ोतरी नहीं हो रही. एक मुट्ठी बासमती चावल बहते हुए जल में श्री महालक्ष्मी का ध्यान करते हुए व श्री मंत्र का जप करते हुए जल प्रवाह कर दें. चौदहमुखी रुद्राक्ष का प्रथम पंचोपचार से पूजन करें. लाल फूल अर्पित करें.धन धान्य बढेगा.

दूसरा महाउपाय

अब अक्षय तृतीया का दूसरा महाउपाय- क्या लक्ष्मी जी बार बार नाराज हो जाती हैं. कल अक्षय तृतीया दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें. इस उपाय से मां लक्ष्मी जल्दी प्रसन्न होती हैं और धन लाभ होने की स्थिति बन सकती है.

तीसरा महाउपाय

अब अक्षय तृतीया का तीसरा महाउपाय जान लेते हैं.क्या आपकी आमदनी बढ़ नहीं रही. अक्षय के तृतीया के दिन चांदी में मोती धारण करना चाहिए. चांदी का एक सिक्का जल में रखकर पूर्व दिशा में रखने से आय बढ़ेगा. खर्च में कमी आएगी.

चौथा महाउपाय

अब अक्षय तृतीया का चौथा महाउपाय जानने का वक्त आ गया है. अक्षय तृतीया की शाम मां लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करें, उसके बाद मां लक्ष्मी के चरणों में सात लक्ष्मीकारक कौड़ियां रखें. आधी रात के बाद इनको घर के किसी कोने में गाड़ दें. इस तरह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक होने लगेगी.

पांचवा महाउपाय

अब जानते हैं आज का पांचवा महाउपाय- क्या लड़की की शादी नहीं हो रही. कल अक्षय तृतीया वाले दिन एख मंत्र पढ़ना है. “ऊँ गं घ्रौ गं शीघ्र विवाह सिद्धये गौर्यै फट्.” मंत्र को चार दिनों तक रोज 3-3 माला का जप करें. शादी हो जाएगी.

इन राशियों के लोगों को भूलकर भी न बताएं अपने राज, दूसरों के सामने खोल देते हैं सारी बात

फैमिली गुरु: अपनाएंगे ये महाउपाय तो होगी संतान की प्राप्ति

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App