नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्य़क्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने ऐसे महाउपाय बताए हैं जिससे आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाएंगी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि अगर आपके बच्चे को बार बार नजर लग जाती है तो आपको इसके लिए आपको क्या उपाय करना चाहिए.

पहला महाउपाय- खत्म होंगी घर की परेशानियां

क्या घर की परेशानी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही, कुछ ना कुछ लगा ही रहता है? एक कांच के गिलास में पानी में नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोण में रख दीजिये,और उस बल्ब के पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दीजिये,जब भी पानी सूख जाये तो उस गिलास को फ़िर से साफ़ करने के बाद नमक मिलाकर पानी भर दीजिये.

दूसरा महाउपाय- नहीं लगेगी बच्चे को नजर

क्या बच्चे को बार बार नजर लग जाती है? आपको चाहिए कि आप उसके गले में रीठे का एक फल काले धागे में उसके गले में पहना दें.

तीसरा महाउपाय- दूर होगी टेंशन

क्या चिंता आपको जीने नहीं दे रही, टेंशन से लगातार परेशान रहते हैं? एक लोटे में या जग में पानी लेकर उसके अन्दर चार लालमिर्च के बीज डालकर अपने ऊपर सात बार उसारे उसके बाद घर के बाहर सडक पर फ़ेंक दीजिये, आराम मिल जायेगा.

चौथा महाउपाय- बनेंगे बिगड़े काम

क्या बनता काम बार बार बिगड़ा जाता है? तो हर मंगलवार को हनुमान जी के चरणों में बदाना मतलब मीठी बूंदी चढा कर उसी प्रशाद को मंदिर के बाहर गरीबों में बांट दें.

पांचवां महाउपाय- टलेगी शादी और कारोबार की बाधा

अब आज का पांचवा महाउपाय- क्या शादी या कारोबार में बाधा आ रही? सरसों के तैल में सिके गेहूँ के आटे व पुराने गुड़ से तैयार सात पूये, सात मदार (आक) के पुष्प, सिंदूर, आटे से तैयार सरसों के तैल का रूई की बत्ती से जलता दीपक, पत्तल या अरण्डी के पत्ते पर रखकर शनिवार की रात्रि में किसी चौराहे पर रखें और कहें -“हे मेरे दुर्भाग्य तुझे यहीं छोड़े जा रहा हूँ कृपा करके मेरा पीछा ना करना.

फैमिली गुरु: अपनाएंगे जय मदान के ये महाउपाय तो नाकाम होगी दुश्मन की साजिश

फैमिली गुरु: जानिए आखिर क्यों अधूरी है भगवान जगन्नाथ की मूर्ति

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App