नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने आपको नींबू से जुड़े 5 महाउपाय बताए हैं जिनकी मदद से आप आप किसी के दिल में अपने लिए प्यार पैदा कर सकते हैं. उन्होंने लगातार बीमार रहने वालों के लिए भी उपाय बताए हैं.

पहला महाउपाय

पहला महाउपाय जान लेते हैं. क्या आप किसी के दिल में अपने लिए प्यार पैदा करना चाहते हैं. ‘ॐ कलीम कृष्णय’ इस मंत्र का जाप करें. जप पूरा होने के बाद एक नींबू को बीच से काट दें. अब इस कटे हुए नींबू का रस पानी में घोलकर पी जाएं. फिर आप देखेंगे की आपका काम बनने लगेगा.

दूसरा महाउपाय

क्या घर में कोई बहुत बीमार रहता है. एक साफ-सुथरा नींबू लेना है और उसके ऊपर काली स्याही से 307 लिख देना है। अब इस नींबू को उस इंसान के ऊपर से 7 बार उल्टी तरफ से उतार लें जो बीमार है। इसके बाद नींबू को चार भागों में इस प्रकार काटें कि वो नीचे से जुड़ा रहे। अब इस नींबू को किसी सुनसान स्थान या किसी चौराहे पर फेंक दें। ध्यान रखें ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर बिलकुल न देखें और सीधे घर चले आएँ। फायदा होगा लेकिन डॉक्टर का इलाज जरुर कराते रहें.

तीसरा महाउपाय

क्या नौकरी नहीं लग रही है. एक दाग रहित नींबू लेना है और किसी सुनसान स्थान पर जाकर इस नींबू के चार हिस्से कर लें। अब इन चारों हिस्सों को चारों दिशाओं में फेंक दें। ध्यान रखें ऐसा करने के बाद पीछे मुड़कर बिलकुल न देखें और सीधे घर चले आएँ। आपकी नौकरी का संकट जरुर दूर होगा.

चौथा महाउपाय

क्या घर में लक्ष्मी यानि पैसा नहीं आ रहा है. एक नींबू को अपने ऊपर से सात बार उसारकर दो भागों में काट देना है। एक भाग आगे की ओर फेंक दें और एक भाग पीछे की ओर फेंक दें और चुपचाप वहाँ से आपको सीधे घर चले आना है। यह उपाय आपको तब करना है जब वहां कोई मौजूद ना हो.

पांचवा महाउपाय

क्या बार बार संकट घेर लेता है. 2 नींबू और एक नारियल लेना है। दोनों चीजों को लेकर आपको किसी मंदिर में जाना है। अब दोनों नींबू को अपने ऊपर से 21 बार उतारकर उन दोनों नीबुओं को विपरीत दिशाओं में फेंक देना है। इसके बाद नारियल को भी किसी जरुरतमंद को दान कर देना है. ऐसा करने से बार बार आ रहा संकट मिटेगा.

फैमिली गुरु: अक्षय तृतीया के ये 5 महाउपाय दिलाएंगे दुनिया का हर सुख

फैमिली गुरु: अक्षय तृतीया के ये 5 महाउपाय दिलाएंगे दुनिया का हर सुख

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App