नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में आज जय मदान बताएंगी अमावस्या की रात किए जाने वाले वो टोटके जिनसे आपके जीवन की 7 बड़ी समस्याएं दूर हो जाएंगी. दरअसल अमावस्या की उपाय और टोटकों के लिए काफी खास माना जाता. इसकी बहुत बड़ी वजह भी हैं. इसलिए आज फैमिली गुरू बताएंगी आपको अमावस्या के 7 वो अचूक उपाय जिन्हें अगर आपने ठीक से कर लिया तो समझिए आपके जीवन की ये सात बड़ी समस्याएं खत्म हो जाएंगी.

जानिए अमावस्या की रात टोटकों से कौनसी सात बड़ी समस्याएं होंगी दूर

1. अगर आपके ऊपर कालसर्प का दोष है तो आज किसी अच्छे पुरोहित से घर में अपने लिए हवन करवाएं और भगवान शिव की पूजा करें. इससे कालसर्प दोष दूर होगा.

2. अगर आपकी किस्मत में पैसा नहीं है तो अमावस्या की रात एक पानी का नारियल लीजिए और उसके पांच बराबर टुकड़े कर लीजिए. इन टुकड़ों को शिव की किसी तस्वीर के सामने शाम के समय रख दीजिए और अपनी समस्या शिव जी को बताएं. ध्यान रहे इस उपाय से किसी का बुरा करने की बिलकुल ना सोचें और रात के समय इन नारियल को खिड़की पर रख दें. सुबह उठते ही इन नारियल को घर से दूर कहीं रख आएं. इससे आपको धन संबंधी लाभ मिलेगा.

3. वहीं अगर दुश्मन आपके पीछे हैं तो महीने की शुरुआत में आप एक लाल धागा अपने गले में पहन लें. ध्यान रहे कि इसमें कोई भी ताबीज ना हो. इस धागे को महीने भर गले में रखें और अमावस्या की रात के समय कहीं सुनसान जगह पर एक गड्ढा खोदकर दबा दें. आपकी सारी परेशानी दूर होने लगेंगी. बता दें कि ऐसा हर महीने करें क्योंकि अमावस्या हर महीने आएगी. इस महीने से नहीं कर पे तो अगले महीने से करना शुरु कीजिए.

4. अगर आपको कोई नुकसान पहुंचा रहा तो नुकसान से बचने के काले कुत्ते को तेल की रोटी खिलाए. दरअसल जब कुत्ता उसी समय यह रोटी खा लेता है तो इससे आपको नुकसान पहुंचाने वाले के सारे दांव उसी समय से शांत होने लगेंगे.

5. वहीं अगर आप काफी दिनों से बेरोजगार हैं तो अमावस्या की रात एक नींबू को घर के मंदिर में साफ करके रख दें. इसके बाद इसे अपने सर से सात बार उतारकर, चार बराबर भागों में काट लें और रात के समय चौराहे पर जाकर, चारों दिशाओं में इसको फेंक दें. इससे आपकी आपकी बेरोजगारी दूर होगी.

6. अगर आपके कष्ट कम नहीं हो रहे तो अमावस्या के दिन आप मछलियों को आटे की गोलियां जरूर खिलायें. इससे आपके कष्ट खत्म होने लगेंगे.

7. अमावस्या की रात को बहते नदी के पानी में पांच लाल फूल और पांच जलते हुए दिए छोड़ने से धन का लाभ होता है. इसके साथ ही अगर आप अमावस्या की रात को मंदिर बंद करने से पहले एक घी का दीया जलाएं और पांच अगरबती जलाएं. आपकी कई परेशानियां तो चुटकी दबाते ही सोल्व हो जाएंगी.

सावन में शुक्रवार के दिन इलायची का ये टोटका खोल देगा किस्मत, बरसेगा धन

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय दिलाएंगे मनचाहा पार्टनर, सरकारी नौकरी के भी खुलेंगे रास्ते

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App