नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्य़क्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने जीवन  से जुड़े कुछ ऐसे महाउपाय बताए हैं जिनकी मदद से न सिर्फ आपको कारोबार में फायदा होगा बल्कि कानूनी मामले भी सुलझेंगे.जय मदान ने बताया है  कि अगरआपके घर में किसी के नशे की लत है जिससे घर में गरीबी बढ़ रही है तो आपको इसके उपाय के लिए क्या करना है.

पहला महाउपाय- कारोबार में होगा फायदा

शो में आगे बढ़ने से पहले आज का पहला महाउपाय जानिए. नौकरी या कारोबार में फायदा नहीं हो रहा तो सुनिए.पीतल के लोटे में गंगा जल भरकर चांदी और सोने का कुछ हिस्सा डालकर उत्तर पूर्वी  दिशा में रखें और ‘ऊँ गंगाधराय नम:’ मंत्र को 11 बार बोलें.

दूसरा महाउपाय- सुलझेंगे कानूनी मामले

अगर शो में आगे बढ़ने से पहले आज का दूसरा महाउपाय जान लीजिए. क्या कोई मुकदमा या सरकारी काम बरसों से अटका पड़ा है. आप परेशान हो गए हैं तो सुनिए. अगर आप सच्चे हैं तो दायें हाथ की रिंग फिंगर में माणिक्य 6 रत्ती का रविवार को पहनें और पीला पूखराज लाकेट गले में पहनें. 

तीसरा महाउपाय- छूटेगी नशे की लत

आज का तीसरा महाउपाय जान लीजिए. क्या आपके घर में कोई नशे में डूबा हुआ है. नशे की वजह से घर में गरीबी आ रही है. अपने मकान की छत पर अगर पुराने सरिए, लोहे का सामान, टीन, कनस्तर या प्लास्टिक के डिब्बे हो तो उसे फौरन हटाएं वरना शनि का दुश्प्रभाव रहेगा.

चौथा महाउपाय- दूर होगी तंगी

क्या आपका बैंक बैंलस लगातार कम हो रहा है.  घर में हमेशा तंगी बनी रहती है. उपाय जानिएघर के दरवाजे पर कौड़ियों का तोरण द्वार लटकाने से ऊपरी बाधायें दूर होती हैं.

पांचवां महाउपाय- खत्म होगा अनहोनी का डर

शो खत्म होने से पहले आज का पांचवां महाउपाय तो जानिए. क्या हादसे या अनहोनी का डर सताता रहता है तो आपको बचने के लिए घर या फैक्टरी  में दक्षिण पूर्वी  कोने में अगर पानी की टंकी रखी हो तो फौरन हटा दें. वरना अनहोनी की आशंका बनी रहेगी.

फैमिली गुरु: जानें सपने में नाग या सांप का दिखाना शुभ है या अशुभ

फैमिली गुरु: 21 बेलपत्र पर चंदन से ऊं नम: शिवाय लिखकर भोलेनाथ को करें प्रसन्न

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App