नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने जिंदगी में अंधेरा मिटाने के लिए अमावस्या के पांच अचूक उपाय बताए हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि अगर आपको बार बार नजर लग जाती है तो इसके लिए आपको क्या करना चाहिए. जय मदान ने बताया कि अमावस्या के किस उपाय से आपके घर में सुख समृद्धि आ सकती है.

पहला महाउपाय

आज अमावस्या है तो आज जय मदान ने आपको पांचों महाउपाय अमावस्या के बताए हैं. तो पहले महाउपाय की बात करते हैं. क्या पुण्य की प्राप्ति चाहते हैं. अमावस्या को खीर बनाकर जरुरतमंद को भोजन के साथ खिलाने पर महान पुण्य की प्राप्ति होती है, जीवन से जो भी परेशानी होती है वो दूर हो जाती है.  इस दिन शाम के समय पितरों के लिए थोडी खीर खीर पीपल के नीचे भी रखनी चाहिए.

दूसरा महाउपाय

अमावस्या के दूसरे महाउपाय की बात करते हैं. क्या आपको बार बार नजर लग जाती है. नजर दोष से परेशान हो तो अमावस्या के दिन अपने घर के दरवाजे के ऊपर काले घोड़े की नाल को स्थापित करें. ध्यान रहे कि उसका मुंह ऊपर की ओर खुला रखें.

तीसरा महाउपाय

अब अमावस्या के तीसरे महाउपाय की बात करते हैं. क्या घर में सुख समृद्धि चाहते हैं. एक सूखा नारियल लें तथा उसमे एक छोटा सा छेद करके उसे भूरे से भर दें, उसके पश्चात किसी अकेली जगह पर जहां चिटीयों की बॉम्बी बनी हो वहां पर गाढ दे बस ध्यान दें की नारियल पर किया गया छेद धरती के उपर ही रहें. यह प्रयोग अनेक आपतियों से बचाता है. प्रयोग करने के बाद वापिस मुड कर न देखें. धन समृद्धि व प्रसन्नता हेतु यह प्रयोग किया जाना चाहिये.

चौथा महाउपाय

अब अमावस्या का चौथा महाउपाय जान लीजिए. क्या घर में फैली निगेटिविटी दूर करनी है. घर में पूरी तरह से साफ सफाई करें और चारों कोनों में गंगाजल का छिडकाव करें. इसके बाद पुराने कपडे, घर का खराब समान, जो चीजें काम की नहीं है उन सबको बाहर निकाल दें.

पांचवा महाउपाय

अमावस्या का पांचवा महाउपाय जान लीजिए. क्या नौकरी नहीं लग रही बहुत परेशान हैं.अमावस्या के दिन पित्रों के लिए दान करना चाहिये जिससे की सूर्य, चंद्र आदि के दोष दूर होते है. भोजन से पूर्व गाय, कुत्ता और चिड़िया को भोजन का कुछ अंश निकाल कर इन्हे खिला दें. यह नौकरी दिलाने में मददगार साबित होता है.

फैमिली गुरु: अपनाएंगे ये महाउपाय तो होगी संतान की प्राप्ति

फैमिली गुरु: अपनाएंगे ये महाउपाय तो दूर होगा सास- बहू के बीच का झगड़ा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App