नई दिल्ली. आज इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में जय मदान बताएंगी शुक्र ग्रह और आपका संबंध. इसके साथ ही जानिए जीवन की परेशानियों को दूर करने वाले अचूक उपाय. अगर शादी के आसार नहीं बन रहें हों, दुकान से बरकत चली गई हो, सफलता नहीं मिल रही या मनचाह ट्रांसफ़र नही हो रहा और संपत्ति में वृद्धि नहीं हो रही है तो आज हम बताने जा रहे हैं ऐसे 5 महाउपाय जो आपकी सभी परेशानियां दूर कर देंगे.

पहला महाउपाय
अगर आपकी शादी के आसार नहीं बन रहे तो रविवार को पीले रंग के कपड़े में सात सुपारी, हल्दी की सात गांठें, गुड़ की सात डलियां, सात पीले फूल, चने की दाल (करीब 70 ग्राम), एक पीला कपड़ा (70 सेमी), सात पीले सिक्के और एक पंद्रह का यंत्र माता पार्वती का पूजन करके चालीस दिन तक घर में रखें. विवाह के लिए मनोकामना करें. इन चालीस दिनों के भीतर ही विवाह के आसार बनने लगेंगे.

दूसरा महाउपाय
अगर आप दुकान में बरकत नहीं हो रही तो दुकान या व्यापार स्थल के मुख्य द्वार के एक कोने को गंगाजल से धो लें और वहां स्वास्तिक की स्थापना करें और उस पर रोज चने की दाल और गुड़ रखकर उसकी पूजा करें. साथ ही उसे रोज ध्यान से देखें और जिस दिन वह खराब हो जाए उस दिन उस स्थान पर एकत्र सामग्री को जल में प्रवाहित कर दें. यह क्रिया शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को आरंभ कर 11 बृहस्पतिवार तक नियमित रूप से करें. फिर गणेश जी को सिंदूर लगाकर उनके सामने लड्डू रखें तथा जय गणेश काटो कलेश’ कहकर उनकी प्रार्थना करें, दुकान सुख शांति आ जागी और बिजनेस में उन्नति होने लगेगी ग्राहर खूद ब खूद दौड़ा चला आएगा.

तीसरा महाउपाय
अगर आपको सफलता नहीं मिल रही है तो सुबह सोकर उठने के बाद नियमित रूप से अपनी हथेलियों को ध्यानपूर्वक देखें और तीन बार चूमें. ऐसा करने से हर कार्य में सफलता मिलती है. यह क्रिया शनिवार से शुरू करें.

चौथा महाउपाय
अगर संपत्ति में वृद्धि चाहते हैं तो किसी भी बृहस्पतिवार को बाजार से जलकुंभी लाएं और उसे पीले कपड़े में बांधकर घर में कहीं लटका दें. लेकिन इसे बार-बार छूएं नहीं. एक सप्ताह के बाद इसे बदल कर नई कुंभी ऐसे ही बांध दें. इस तरह 7 बृहस्पतिवार करें. यह निच्च्ठापूर्वक करें, ईश्वर ने चाहा तो आपकी संपत्ति में वृद्धि जरूर होगी.

पांचवा महाउपाय
अगर मनचाह ट्रांसफर नही हो रहा तो कार्यस्थल पर जाने के बाद पैर धोकर अपने स्थान पर बैठना चाहिए, पिसी हल्दी को बहते पानी में बहाना चाहिए. लेकिन अगर आप ट्रांसफर के योग्य हैं और सब कानूनी तरह से ठीक है तभी फायदा होगा.

गुरुवार से बदल चुकी है शनि की चाल, इन पांच राशि वालों की खुल जाएगी किस्मत तो इन्हें होगा नुकसान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App