नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्य़क्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने बताया कि आपको ऐसा क्या करना है कि समाज में आपको मान सम्मान मिले. साथ ही उन्होंने संतान प्रप्ति के उपाय भी बताए हैं. जय मदान ने बताया कि अगर आपके पति या पत्नी आपसे ज्यादा प्यार नहीं करते तो उनको अपने करीब लाने के लिए आपको क्या करना है.

महाउपाय-1

आज के पहले महाउपाय का वक्त हो गया है. क्या मान सम्मान नहीं मिल रहा. रात में सोते समय सिरहाने ताम्बे के बर्तन में जल भर कर उसमें थोड़ा शहद के साथ कोई भी सोने /चाँदी का सिक्का या अंगूठी रख लें फिर सुबह उठकर प्रभु का नाम लेने के बाद सबसे पहले बिना कुल्ला किये उस जल को पी लें. जल्दी ही आपकी यश ,कीर्ति बढ़ने लगेगी.

महाउपाय-2

आज का दूसरा महाउपाय जानते हैं. क्या संतान प्राप्ति नहीं हो रही. पति पत्नी गुरुवार का ब्रत रखें या इस दिन पीले वस्त्र पहनें , पीली वस्तुओं का दान करे, पीला भोजन ज्यादा करे. लेकिन डॉक्टर को दिखाते रहें वो सबसे ज्यादा जरुर है.

महाउपाय-3

अब आगे बढ़ने से पहले तीसरा महाउपाय जानते हैं. कारोबार या दुकान में नुकसान हो रहा है. शुक्रवार को सूर्यास्त के समय सफेद बर्फी लें. उसे किसी सुनसान जगह या बगीचे में डाल दें. सात शुक्रवार तक लगातार ऐसे करें. आपके कारोबार और दुकान में फायदा होने लगेगा.

महाउपाय-4

चौथे महाउपाय का वक्त आ गया है. क्या शादी नहीं हो रही. शुक्रवार की रात को आठ सूखे छुहारे पानी में उबालें. छुहारों को लड़की या लड़के सिरहाने, पानी के साथ ही रखें. शनिवार को इन्हें प्रवाहित करें. जल्दी शादी के योग बनेंगे.

महाउपाय-5

आपको दिखाते हैं आज का पांचवा महाउपाय, क्या पति या पत्नी में से कोई ज्यादा प्यार नहीं कर रहा. बेल के पेड़ से तीन पत्ते लाएं. गोरोचन और काली हल्दी का घोल बनाएं. मोर पंख की कलम बनाकर उससे इन पत्तों पर पति का नाम लिखें. फिर चांदी की डिब्बी में इन पत्तों को रखें. दाएं हाथ की हथेली में इस डिब्बी को रखें. ग्यारह बार  मंत्र का जप करें- ऊं नम: शंकराय. ग्यारह दिन तक लगातार ऐसा करें. फिर इस डिब्बी में से पत्ते उसी बेल के पेड़ को चढ़ा दें जिससे पत्ते लाए थे. 

फैमिली गुरु: आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो जरूर करें ये महाउपाय

फैमिली गुरु: परिवार को पिता-पुत्र के विवाद से छुटकारा दिलाएंगे ये उपाय

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App