नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में आज जय मदान बताएंगी शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माता की कृपा पाने के कई अचूक उपाय. ऐसे में अगर आप भी लक्ष्मी जी की कृपा पाना चाहते है. तो मैं आपको जो उपाय बताने जा रही हूं उन्हें शुक्रवार को करें. इससे आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी. साथ ही माता लक्ष्मी का आपके घर पर अखंड वास होगा. आइए जानते हैं शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न किए जाने वाले ये सभी महाउपाय.

माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर शुक्रवार के दिन गाय को ताजी रोटी खिलाए. ऐसा करने से माता की कृपा आप पर बनी रहेगी. वहीं शुक्रवार के दिन उस जगह जाएं जहां पर मोर नाचा करते हैं. वहां की मिट्टी लाकर एक लाल रंग के कपड़े में बांधकर पवित्र जगह में रख दें और उसकी रोज पूजा करें. घर में स्वच्छता का जरुर ध्यान दें, इससे माता लक्ष्मी जरुर प्रसन्न होती हैं. साथ ही कभी शाम के समय घर में झाड़ू न लगाएं इससे घर की लक्ष्मी बाहर चली जाती है.

इसके साथ ही घर पर ऐसी पेड़ की टहनी लेकर आए जिसमें चमगादड़ बैठते हो. और ऐसी जगह पर रेख जहां पर उसे कोई देख न पाएं. माता लक्ष्मी की विधि-विधान के साथ पूजा करने के बाद दक्षिणावर्त शंख में चावल के दाने और लाल गुलाब की पंखुडिया डालें. इससे धन लाभ का योग बनता है. शुक्रवार के दिन किसी गरीब या जरुरतमंद व्यक्ति को सफेद चीजें जैसे कि आटा, चावल या सफेद रंग के कपड़े दान करें. इससे माता की कृपा आप पर बनी रहती है. इसके साथ ही शुक्रवार के दिन 11 छोटे आकार के नारियल लेकर एक पीले कपड़े में बांधकर किचन के पूर्व स्थित कोने में बांध दें. ऐसा करने से आपके घर कभी भी अन्न-धन की कमी नहीं होगी.

फैमिली गुरु: शादी, कारोबार और नौकरी में आ रही है परेशानी तो अपनाएं ये 5 महाउपाय

गुरुवार से बदल चुकी है शनि की चाल, इन पांच राशि वालों की खुल जाएगी किस्मत तो इन्हें होगा नुकसान