नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में आज अपनी संतान से जुड़े सभी उपाय जान लीजिए. यानि अगर आपकी संतान को कोई तकलीफ है, शनि का प्रकोप है, पढ़ाई में मन नहीं लगता  या पढ़ने का बावजूद अच्छे नम्बर नहीं मिलते तो ऐसे में इस शो में बताए गए महाउपाय आपकी मदद जरूर करेंगे. कई बार हमारे बच्चे को किसी कि बुरी नज़र लग जाती है और उसके साथ सबकुछ गलत होने लगता है तो आपको उसकी नजर उतारने की जरूरत है. 

पहला महाउपाय

आज का फैमिली गुरु साल का पहला संतान स्पेशल है. तो क्यों ना आपको पांचो महाउपाय भी बच्चों से जुड़े हुए बताए जाएं. शो की शुरुआत में सबसे पहले आज का पहला महाउपाय जान लीजिए. अगर आपका बच्चा शनि से आपका परेशान है तो बच्चे के सिर से 3 बार एंटी क्लाकवाइज उड़द की दाल घुमाकर उसके 4 बड़े बनाकर शनिवार को सुबह  कौओं को खिलाएं. सात शनिवार ये उपाय करिए सारे दोष खत्म हो जाएंगे.

दूसरा महाउपाय

बच्चों से जुड़े आज के दूसरे महाउपाय की बात कर लेते हैं. अगर आपके बच्चे को नजर लग गई है तो इसके उपाय के लिए नमक, राई, प्याज के छिलके, साबूत लाल मिर्च और लहसून लेकर अंगारे पर डाल दे. आपके बच्चे को लगी नजर दूर होने लगेगी.

तीसरा महाउपाय

अगर आपके बच्चे को पढ़ाई में अच्छे नम्बर नही मिलते तो किसी अंधे बच्चे या लड़की को अपना बेटे या बेटी मानते हुए किताबों का दान करें या फिर कपड़े या उसकी फीस देकर मदद करें. आपके बच्चे को इससे लाभ मिलेगा.

चौथा महाउपाय

बच्चे से जुड़ा हुआ चौथा महाउपाय जान लेते हैं. बच्चा याद किया लेसन कल भूल जाता है तो बच्चों को हर रोज एक आंवले का मुरब्बा खाने को दें, ऊपर से दूध पीलाएं. क्रोध कम होगा व पढ़ाई में ध्यान बढ़ेगा. लेकिन अगर बच्चे को कोई बीमारी है तो डॉक्टर की सलाह जरुर लेनी चाहिए.

पांचवा महाउपाय

पांचवे महाउपाय में जान लीजिए कि अगर बच्चे का किसी काम में मन नहीं लगता तो न आप अपने बच्चे कि किताब में मोर मुकुट का चांदा रखें. उसके कमरे की नॉर्थ ईस्ट  दिशा में एक बांसुरी लटकायें बांसुरी पर ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय. रोली और सिंदूर से लिखें. बच्चे को पढ़ाई में मन लगने लगेगा.

फैमिली गुरु: हथेली में हैं ये खास रेखाएं तो आपके लिए लकी साबित होगा साल 2018

फैमिली गुरु: शनि की साढ़ेसाती से आपको बचाएंगे ये 5 महाउपाय

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App