नई दिल्ली. आज फैमिली गुरु शो में बात हो रही है शक्ति साधना की. नवरात्रि में नौ रात मां की साधना की होती है, खासकर छठे नवरात्र से दशहरे तक मां की खास पूजा अर्चना होती है. इतना ही नहीं सिद्धी साधना भी होती है, जो कि शक्ति देती है. लेकिन इस तरह से शक्ति साधना करने से कैसे सिद्धी मिलेगी ये आज आपको शो में बताया गया है. माता के नौ रूपो के बारे में नवरात्रि के पहले दिन ही बताया गया था. आज शो में नवरात्रि में होने वाली शक्ति साधना के बारे में बात की गई है. इस साल नवरात्र में ऐसे योग बन रहे हैं, जिससे शक्ति साधना करने वालों को विशेष फल मिलेगा.

शक्ति साधना में मंत्रों का खास महत्व होता है. कोई मंत्र एक लाख बार जाप करने और कोई 108 बार जाप करने पर ही सिद्ध हो जाता है. इसके साथ ही नवरात्र में हर दिन चमत्कारी और अचूक उपाय बताए जा रहे हैं. इन दिनों किए हुए उपायों का फल जरूर मिलता है. इस बार नवरात्र में खास योग बन रहे हैं यो योग हैं- दो अमृत सिद्धी और दो सर्वात सिद्धी और ये दो रवि योग भी हैं. इस बार आपको क्या साधना करनी है, जिसमें आपको सफलता मिले.

7 अक्टूबर को महानवमी और 8 अक्टूबर को दशहरा मनाया जाएगा. रवि योग दशहरा के दिन बन रहा है. इस दिन साधना करने से आपकी शक्तियां और भी बढ़ जाएंगी. साल भर में दो गुप्त और दो प्रकट नवरात्र आते हैंऔर ये शारदीय नवरात्रि गृहस्थ साधकों के लिए बेहद खास है.

फैैमिली गुरु: जन्माष्टमी का व्रत कैसे करें, पूजा विधि और लड्डू गोपाल की मूर्ति स्थापना के बारें में जानिए

Somwar Ke Upay: सोमवार के असरदार उपायों से मिलेगी अपार सफलता, घर से खाकर निकलें ये चीज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर