नई दिल्ली: इंडिया न्यूज के फैमिली गुरु शो में जय मदान आज आपको राजयोग दिलाने वाले पांच महाउपाय के बारे में बताएंगी. लाइफ सही नहीं चल रही, आर्थिक परेशानी से जुझ रहे हैं. मां लक्ष्मी की कृपा और आर्शीवाद पाने के लिए आपको कौन सा महाउपाय करना चाहिए, इस बार में आपको आज फैमिली गुरु शो के माध्यम से जानकारी मिलेगी. जो लोग कालसर्प दोष से परेशान हैं उन्हें क्या करना चाहिए, इस बारे में भी आपको बताया जाएगा. आज जय मदान आपको उन उपायों के बारे में बताएंगी जिन्हें करने से आपका राजयोग बनता है. आप राजा रानी वाली जिंदगी जी सकते हैं. 

महाउपाय 1

क्या धन धान्य चाहिए. मंदिर वाले कमरे या फिर जिस कमरे में कलश स्थापित करें. फिर अपने सामने तेल के नौ दीपक जला ले फिर लाल चावल की ढेरी बना ले और उसके ऊपर श्री यन्त्र रख लें. अब इस यन्त्र पर कुमकुम, फूल और धूप चढ़ाए, पूरी साधना के बाद आप इस श्री यन्त्र को घर के किसी भी भाग में स्थापित कर दें और बाकी बची सामग्री को दान कर दें. आपको धन धान्य मिलेगा.

महाउपाय 2

राजयोग वाला दूसरा उपाय जान लीजिए, क्या अच्छी नौकरी नहीं मिल रही. इंटरव्यू वाले दिन सुबह नहा कर पूजा करने वाले कमरे में एक सफेद रंग की सूती आसन बिछाकर पूर्व दिशा में मुंह करके बैठे. फिर अपने सामने एक पीले रंग का कपड़ा बिछाकर उसपर 108 मानकों की रुद्राक्ष की माला रख दें. अब आप उस माला को धूप दीप दिखाएं और फर उस माला में 108 बार देवी का आवाहन करें. इसके बाद आप उस माला को पहन ले या फर उसे लेकर इंटरव्यू देने जाए, नौकरी जरुर मिलेगी.

महाउपाय 3

राजयोग का तीसरा महाउपाय, क्या घर में जल्द से जल्द समृद्धि चाहिए. आप पीपल के पत्ते पर रोली और चन्दन से राम का नाम लिखकर और उसके साथ कुछ मीठा रखकर भगवान हनुमान के सामने अर्पण करें. ऐसा करने से भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं और जल्द ही सुख समृद्धि आपके घर आती है.

महाउपाय 4

राजयोग का चौथा महाउपाय, क्या मां लक्ष्मी कृपा मिलती नहीं है? किसी भी दिन सुबह जल्दी ही स्नान कर किसी साफ कपड़े में मोती शंख को रखें. इस पर केसर से स्वस्तिक का चिन्ह बना दें. इसके बाद नीचे लिखे मंत्र का स्फटिक माला से 108 बार जप करें- “श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम:” हर मंत्र जाप के साथ एक-एक चावल इस शंख में डालते जाएं. एक बात का जो विशेष रूप से ध्यान रखना है वह यह है कि चावल टूटे हुए न हो.

महाउपाय  5

राजयोग का पांचवा महाउपाय, क्या कालसपर्ष दोष से परेशान हैं? कालसर्प दोष से मुक्त होने के लिए भी शिवजी की पूजा की जाती हैं. इस दोष को दूर करने के लिए जातक ब्रह्म महूर्त में शिव मंदिर जाकर शिवजी की पूजा करें. धतूरा चढ़ाकर 108 बार शिव मंत्र का जप करें, साथ ही साथ चांदी के नाग नागिन का जोड़ा बनवाकर शिवजी पर चढ़ाये शिवजी आपको दोष मुक्त करेंगे.

फैमिली गुरु: जानिए किस दिन क्या खाने से सुधरेगी आपके ग्रहों की स्थिति

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App