नई दिल्ली. जय मदान ने फैमिली गुरु में बताया है कि मसूर की दाल लोगों को बहुत पसंद आती है लेकिन ये मसूर की दाल कितने काम की है आज से पहले आपको किसी ने नहीं बताया. हो सकता है आज रात आप मसूर की दाल बना रही हो या सुबह बनाई हो. अब जब भी मसूर की दाल बनाएं आपको जो मैं बता रही हूं वो उपाय भी जरुर याद कीजिएगा.

कर्जे से मुक्ति

शुक्ल पक्ष के पहले मंगलवार को शिव मंदिर में शिवजी की पिंडी पर लाल मसूर की दाल चढ़ाएं. दाल आपको ‘ऊं ऋण मुक्तेश्वर सदा शिवाय नम:’ मंत्र का 108 बार जप करते हुए चढ़ानी है. यह प्रयोग आठ मंगलवार करें. साथ ही हनुमान जी के मंदिर में लाल झंडा लगाएं. ऐसा करने से कर्जा दूर होगा.

मंगल का प्रभाव होगा कम

यदि आपकी कुण्डली में मंगल का प्रभाव रहता है तो आपको जीवन में तमाम प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में किसी जरुरतमंद को समय-समय पर मसूर की लाल दाल का दान करें. ऐसा करने से उसकी दुआं से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. ऐसी मान्यता हो कि मसूर की लाल दाल के दान से मंगल देव प्रसन्न होते हैं.

बेहतर सेहत के लिए मसूर दाल का टोटका

कोई हमेशा बीमार रहता है और उपचार के बाद भी ठीक नहीं हो रहा तो मसूर की दाल का प्रयोग उसे राहत देगा. जब सूर्य मेष राशि में प्रवेश करें तो नीम की नवीन कोपल, गुड़ व मसूर के साथ पीसकर खाने से वो सेहतमंद होगा. लेकिन डॉक्टर का इलाज करते हैं साथ में ये करना है.

अपने घर के योग के लिए

यदि काफी कोशिशों के बाद भी आपका घर नहीं बन पा रहा या जब भी आप घर बनाने के लिए प्लान करते हैं तभी कोई न कोई परेशानी सामने आ जाती है. तो घर बनवाने के योग को मजबूत करने के लिए मंगलवार के दिन सफेद गाय और उसके बछड़े को लाल मसूर की दाल और गुड़ खिलाएं, फायदा मिलेगा.

फैमिली गुरु: चार धाम की यात्रा पर जाते हुए याद रखें ये खास बातें

फैमिली गुरु: घर खरीदने का सपना पूरा नहीं हो रहा तो जरूर करें ये महाउपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App