नई दिल्ली. अक्सर पति-पत्नी के बीच नोक-झोंक होती है लेकिन जब ये कहासुनी ज्यादा बढ़ जाए तो कलेश का रूप ले लेती है. इस को लेकर इंडिया न्यूज के शो फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने अचूक महाउपाय बताया. साथ ही व्यापार व नौकरी को बुरी नजर से बचाने वाला उपाय और शादी में अगर देरी हो रही है तो इससे जुड़ा अचूक उपाय बताया. जिन्हें अपनाकर जल्द ही इन समस्या से दूर होया जा सकता है.

पहला महाउपाय: शादी में हो रही है देरी तो अपनाए ये अचूक उपाय
क्या शादी में देरी हो रही है ? जल्द विवाह के लिए सोमवार को 1200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर कच्चे दूध का दान करें. किसी जरुरतमंद को दान करना शुभ होगा.

दूसरा महाउपाय: इस उपाय के बाद नहीं होगा कभी पति-पत्नी के बीच झगड़ा
क्या पति-पत्नी के बीच झगड़ा बढ़ता जा रहा है ? ऐसे में पति पत्नी की मांग में सिंदूर भरें और पत्नी पति के मस्तक पर पीला तिलक लगाएं.

तीसरा महाउपाय: इस उपाय को कर जल्द खरीद सकेंगे अपना घर
क्या खुद के घर का सपना पूरा नहीं हो रहा ? नीम की लकड़ी का एक छोटा सा घर बनवाकर किसी गरीब बच्चे को दान कर दें या किसी मंदिर में रख आएं.

चौथा महाउपाय: व्यापार बढ़ाने वाला उपाय
क्या दुकान नहीं चल रही है ? शनिवार को पीपल के पेड़ से एक पत्ता तोड़ लाएं, उसे धूप-बत्ती दिखाकर अपनी दुकान की सीट जिस पर आप बैठते हैं, उसके नीचे रख दें. सात शनिवार तक लगातार ऐसा ही करें। जब सीट के नीचे सात पत्ते इकट्ठे हो जाएं तो उन्हें एक साथ किसी तालाब या कुएं में बहा दें.

पांचवां महाउपाय: नौकरी व व्यापार को बुरी नजर से बचाने वाला उपाय
क्या दुकान-दफ्तर को नजर लगने का खतरा है ?मंगलवार के दिन मंदिर में जाकर हनुमानजी के बाएं पैर और बाएं कंधे का सिंदूर लेकर आएं. अब इस सिंदूर से घर या ऑफिस के गेट के बाहर ऊपर की तरफ श्रीराम लिख दें.

फैमिली गुरु: घर पर बिना किसी साइड इफेक्ट्स के हटाएं तिल

फैमिली गुरु: अगर आपके शरीर के इस हिस्से पर है तिल तो समझिए आपका करोड़पति बनना तय