नई दिल्ली. आज पूरे देश में जन्माष्टमी का त्योहार हर्ष उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस दिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करते समय कुछ रुपए इनके पास रख दे पूजन के बाद ये रूपए अपने पर्स में रख लें. इससे आपकी जेब कभी खाली नहीं होगी.

जन्माष्टमी यानी आज की शाम के समय तुलसी को गाय के घी का दीपक लगाएं और ऊँ वासुदेवाय नम: मंत्र बोलते हुए तुलसी की 11 परिक्रमा करें.
जन्माष्टमी की रात करीब 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का केसर मिश्रित दूध से अभिषेक करें तो जीवन में कभी धन की कमी नहीं आती, तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी
किसी कृष्ण मंदिर में जाकर तुलसी की माला से विशेष मंत्र का 11 माला जप करें. इसके बाद भगवान श्रीकृष्ण को पीला वस्त्र और तुलसी के पत्ते अर्पित करें. क्लीं कृष्णाय वासुदेवाय हरि: परमात्मने प्रणत: क्लेशनाशाय गोविंदाय नमो नम:

आज के दिन दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर भगवान श्रीकृष्ण का अभिषेक करें. इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण को सफेद मिठाई या खीर का भोग लगाएं.

फैमिली गुरु: जन्माष्टमी पर कान्हा को प्रसन्न करने वाले महाउपाय

फैमिली गुरु: ये पांच महाउपाय इस जन्माष्टमी दूर करेंगे सभी कष्ट

फैमिली गुरु: पैसों की तंगी या बीमारियों से रहते हैं परेशान तो अपनाएं ये महाउपाय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App