नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पितृ दोष के बारे में बताया गया है. कुंडली में पितृ दोष काफी परेशान करते हैं, स्वर्गीय रिश्ततेदारों को प्रसन्न करने से कुंडली का पिृत दोष कम किया जा सकता है.

पहला महाउपाय- क्या आपकी कुंडली में पितृ दोष है ? कुंडली में पितृ दोष बन रहा हो तब घर की दक्षिण दिशा की दीवार पर अपने स्वर्गीय रिश्तेदारों का फोटो लगाकर उस पर हार चढ़ाकर रोजाना उनकी पूजा स्तुति करनी चाहिए. उनसे आशीर्वाद प्राप्त करने से पितृदोष से मुक्ति मिलती है.

दूसरा महाउपाय- पितृ दोष की शांति करना चाहते हैं ? शाम के समय में दीप जलाएं और नाग स्तोत्र, महामृत्युंजय मंत्र या रुद्र सूक्त या पितृ स्तोत्र व नवग्रह स्तोत्र का पाठ करें. इससे भी पितृ दोष की शांति होती है.

तीसरा महाउपाय- पितृदोष के प्रभाव से परेशान हैं ? सोमवार सुबह नहाकर नंगे पैर शिव मंदिर में जाकर आक के 21 पुष्प, कच्ची लस्सी, बिल्वपत्र के साथ शिवजी की पूजा करें. 21 सोमवार करने से पितृदोष का प्रभाव कम होता है.

चौथा महाउपाय- पितर पक्ष से जुड़े तीन महाउपाय तो मैने आपको बता दिए अब आपको चौथा महाउपाय बताने जा रही हूं
पितृदोष से पीछा नहीं छूट रहा जरुरतमंद को गाय का दान करिए , या गर्मी में रास्ते पर चलने वालों को पानी पिलाने के लिए कोई व्यवस्था कर दीजिए. इससे भी पितृदोष से छुटकारा मिलता है.

पांचवा महाउपाय- पितरों को शांति नहीं मिली है? सूर्य पिता है इसलिए ताम्बे के लोटे में जल भर कर ,उसमें लाल फूल ,लाल चन्दन का चूरा ,रोली आदि डाल कर सूर्य देव को अर्घ्य देकर 11 बार “ॐ घृणि सूर्याय नमः ” मंत्र का जाप करने से पितरों को प्रसन्नता होती है

फैमिली गुरु: पितरों को प्रसन्न करने वाला वास्तु और उपाय

फैमिली गुरु: जानिए पूर्णिमा और पितरों की कृपा दिलाने वाला अचूक उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर