नई दिल्ली. जब कंस के अत्याचार से पूरी मथुरा नगरी परेशान थी तो आज ही दिन रहा होगा जब सभी भक्त कृष्ण अवतार की राह देख रहे थे और कल जन्माष्टमी की आधी रात कृष्ण लल्ला ने जन्म लिया था. फैमिली गुरु शो में आज कृष्ण जन्माष्टमी एपिसोड दिखाया गया है. आज जय मदान ने शो में जन्माष्टमी व्रत के बारे में बताया है. आपको जन्माष्टमी का व्रत कैसे रखना है, आपको जन्माष्टमी की मूर्ति के बारे में भी जानकारी दी गई है कि आपको कृष्ण कन्हैया की मूर्ति कैसे स्थापित करनी है. इसके साथ ही आज शो में जन्माष्टमी के कुछ अचूक मंत्रों के बारे में भी जानकारी दी गई है.

इन सबके के बारे में आगे बताने से पहले जानिए आज का पहला महाउपाय. आज का पहला महाउपाय पैसो से जुड़ा है. क्या आपके पास कभी पैसा नहीं टिकता है और जेब में आते ही खर्च हो जाता है तो इसके लिए कल जन्माष्टमी के मौके पर पीले रंग के कपड़े पहले और श्री कृष्ण तो भी पीले रंग का फूल अर्पित कीजिए. तो आइए चलते हैं एक बार फिर से जन्माष्टमी स्पेशल पर. शो में सबसे पहले बात की जा रही है जन्माष्टमी के व्रत के बारे में. 

कल सुबह व्रत शुरू करने से पहले आज रात हल्का भोजन करें. इसके बाद जन्माष्टमी के दिन सुबह जल्दी उठकर पानी में तिल ड़ालकर नहा लें और साफ कपड़े पहन लें. जन्माष्टमी के व्रत में आपको पूरे दिन अन्न का सेवन नहीं करना है. आप फल आहार ले सकते है. व्रत रात 12 बजे श्री कृष्ण के जन्म के बाद ही खोलना है.

फैमिली गुरु: माथे की बिंदी का आपके किस्मत के साथ है खास कनेक्शन, जानिए कैसी बिंदी दिलाएगी आपको तरक्की

फैमिली गुरु: कालसर्प दोष के छुटकारा दिलाएगा ये महाउपाय, रुके हुए पैसे भी आएंगे वापस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर