नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने आज बताया कि क्या वजह है जो आपके पर्स में पैसा नहीं टिकता. पर्स में पैसा रखने का एक तरीका होता है. अगर आपको पर्स में पैसा ठीक से नहीं रख रहे. तो यकीन मानिए मां लक्ष्मी आपसे रुठी रहेंगी. आपको रुपए पैसे का लाभ नहीं होगा. आपको पर्स में रुपए रखते समय क्या करना है और क्या नहीं आइए पूरी जानकारी देती हूं.  महालक्ष्मी की प्रतीक पीली कौडिय़ां पर्स में रखी जा सकती है. यह भी धनको आपकी ओर आकर्षित कर सकती है. देवी लक्ष्मी के पूजन में रखे हुए गौमती चक्र को पूजा के बाद पर्स मेंरखना बहुत ही शुभ माना जाता है.

– पर्स में नोट और सिक्कों को अलग-अलग रखना चाहिए. पर्स में कईपॉकेट या जेब होती हैं तो नोट और सिक्कों को अलग-अलग रखा जासकता है.

– पर्स में दवाइयां नहीं रखनी चाहिए.

पर्स में कभी भी अनावश्यक वस्तुएं नहीं रखना चाहिए. जहां तक संभवहो सके पर्स में सिर्फ पैसा ही रखना चाहिए. किसी भी प्रकार के बिल या रसीद जो खर्चों से संबंधित हो, उसे भी पर्स में पैसों के साथ नहीं रखना चाहिए. रसीद या बिल रखने के लिए कुछ अलग व्यवस्था करना श्रेष्ठ रहता है.

– पर्स में खाने-पीने की चीजें भी नहीं रखना चाहिए. काफी लोग पर्स में ही गुटखा पाउच, चॉकलेट्स जैसी चीजें रख लेते हैं. यह अशुभ माना गया है.इन चीजों के  लिए भी अलग व्यवस्था करनी चाहिए.

– पर्स में देवी-देवताओं के फोटो रखें जा सकते हैं. यदि संभव हो सके तो अपने घर के मंदिर के देवी-देवताओं की फोटो पर्स में रखी जा सकती है. घर से दूर रहने पर इन फोटो के दर्शन करने चाहिए.

फैमिली गुरु: बेटी का रिश्ता देखने जा रहे हैं तो इस महाउपाय से बन जाएगी बात

गुरु मंत्र: आज जानिए खराब शनि को ठीक करने के ज्योतिषीय उपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App