नई दिल्ली. आज देशभर में रक्षा बंधन का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है. इसके साथ ही आज सावन का आखिरी दिन भी है और साथ ही स्वतंत्रता दिवस भी मनाया जा रहा है. आज शो में फैमिली गुरु जय मदान रक्षा बंधन के उपाय बता रही हैं, जिससे आपकी कई तरह की समस्याएं दूर हो सकती हैं. सावन के आखिरी दिन कौन सा उपाय करना चाहिए और इस साथ ही शो में आज स्वतंत्रता दिवस से जुड़ी जानकारी भी दी जाएगी. फैमिली गुरु शो में आज रक्षा बंधन, सावन और स्वतंत्रता दिवस तीनों ही विषयों पर बात की जा रही है. 

आज शो में जय मदान का पहला महाउपाय दुश्मन से बचाव को लेकर है. क्या कोई दुश्मन आपको बहुत ही परेशान कर रहा है, जिसने आपका जीवन भी दुर्लब कर दिया है तो इसके लिए आपको आज के दिन शा को हनुमाम मंदिर में जाकर उन्हें लाल रंग को चोला चढाएं. ऐसा करने से आप इन सभी मुसीबतों से छुटकारा पा सकते हैं. वहीं दूसरी ओर रक्षा बंधन पर किए जाने वाले कुछ विषेश उपाय बताए जा रहे हैं, जिन्हें आज ही से शुरू करना है. रक्षा बंधन के ये उपाय दिल और श्रद्धा से किए जाए तो कभी खाली नहीं जाते. 

जिन लोगों को काल सर्पदोष है इन्हें आज के दिन सर्प यानि सांप की पूजा करनी चाहिए. इसके साथ ही चांदी की डिब्बी में शहद भरकर किसी सुमसान जगह में जाकर गाड़ दें. वहीं अगर किसी व्यक्ति ने आपने पैसे उधार ले रखें हैं और वापस देने का नाम नहीं ले रहा है तो रक्षा बंधन के दिन सूखे कपूर का काजल बनाएं और इसके बाद इस काजल से एक कागज पर उस व्यक्ति का नाम लिखकर किसी भारी पत्थर के नीचे दबा दें. इस उपाय से उस व्यक्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं लेकिन उस पर आपको पैसा देने का प्रेशर जरूर आएगा. 

फैमिली गुरु: सावन में भूलकर भी न पहनें इस खास रंग का कपड़ा, झेलना पडे़गा भगवान शिव का प्रकोप

फैमिली गुरु: सावन में भगवान शिव को चढ़ाएं ये 10 फूल होगी सारी मनोकामनाएं पूरी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर