नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के फैमिली गुरु शो में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने आज माथे की रेखाओं के विषय पर बताया. माथे की रेखाओं का सीधा संबंध हमारी उम्र से भी जुड़ा होता है. हमारे मस्तिष्क की रेखाओं के द्वारा हम जान सकते हैं कि हमारी उम्र तकरीबन कितनी होगी. माथे के ऊपर दो रेखाएं हैं तो इसका अर्थ कुछ और होगा साथ ही माथे पर 5 रेखाएं हैं तो इसका अर्थ कुछ और होगा.

1)जिन लोगों के माथे पर दो पूरी रेखाएं होती हैं. ऐसा माना जाता है कि वो 66 साल की उम्र तक जिंदा रहते हैं. जिन लोगों के माथे पर दो रेखाएं एकदम साफ होती हैं तो ऐसे लोगों के लिए माना जाता है कि इनकी जिंदगी में पैसे की कभी कोई कमी नहीं रहती.

2)वहीं अगर ये रेखाएं पूरी ना होकर बीच में कट जाती हैं तो ऐसे लोगों को जिंदगी भर परेशानी का सामना करना पड़ता है. ये भी माना जाता है कि अगर किसी के माथे पर तीन रेखाएं होती हैं तो उसकी उम्र कम से कम 75 वर्ष तक होती है.

3) मान्यता है कि माथे पर 5 या पांच से अधिक रेखाओं का मतलब है कि ऐसे शख्स की उम्र बीच की होगी. हो सकता है वो 66 साल की उम्र तक जिंदा रहे.

4) अगर माथे पर एक भी रेखा नहीं है तो ये गंभीर है क्योंकि मुमकिन है वो कम उम्र का होता है. सिर्फ 25-40 वर्ष तक ही जिंदा रहे और वो भी ताउम्र बीमारियों को झेलने के बाद.

5) अगर माथे की रेखाएं आखिर में जाकर एक-दूसरे से मिल जाती हैं तो ये माना जाता है कि वो साठ साल तक आराम से जी लेगा.

फैमिली गुरु: ये 5 महाउपाय दूर करेंगे घर से पैसों की तंगी और हमेशा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

फैमिली गुरु: नमक आपके जीवन में लाता है खुशी और सुख की मिठास

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App