नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में जय मदान ने हाथ में पैसा रोकने के वास्तु टिप्स के बारे में बताया है. 1. टपकते नल को ठीक कराएं- फेंगशुई में जल को संपत्ति माना गया है. यदि आपके घर का कोई भी नल लगातार टपक रहा हो तो उसकी तुरंत मरम्मत कराएं, क्योंकि ऐसा लगातार होना आपको आर्थिक नुकसान पहुंचा सकता है.

2. घर में उत्तर दिशा को फूलों से सजाएं – आपके घर में उत्तर दिशा का क्षेत्र आपके जीवन की प्रगति से रिलेटड है. इस तरफ सफेद रंग के फूलों से भरा हुआ लोहे और स्टील का फूलदान रखिए। इससे समृद्धि आएगी.

3. लाल रंग के बॉर्डर में फोटो मढ़वाएं- दक्षिण दिशा का तत्व अग्नि है और उससे जुड़ी है प्रसिद्धि. लाल रंग अग्नि का प्रतीक है. आप लाल रंग के बॉर्डर में अपना कोई अच्छा सा फोटो मढ़वाएं और दक्षिण में लगाएं. आपकी प्रतिष्ठा और साख बढ़ाने का यह अच्छा उपाय है.

4-चीनी सिक्कों का करें उपयोग- धन और भाग्य को एक्टिव करने के लिए चीनी सिक्कों का उपयोग बहुत प्रभावशाली है. तीन सिक्कों को लाल रिबन में या लाल धागे में बांधकर अपने पर्स में रख सकते हैं. यह आपकी होने वाली आमदनी का प्रतीक है. इन सिक्कों को उपहार में देना बहुत अच्छा माना जाता है. लाल धागा इन सिक्कों को एक्टिव करते हैं और एनर्जी पैदा होती है.

किसी व्यक्ति के हाथ में जीवन रेखा चंद्र पर्वत तक चली जाए तो व्यक्ति का जीवन अस्थिर हो सकता है. अंगूठे के नीचे वाले भाग को शुक्र पर्वत कहते हैं और शुक्र के दूसरी ओर चंद्र पर्वत स्थित होता है. यदि इस प्रकार की जीवन रेखा कोमल हाथों में हो और मस्तिष्क रेखा भी ढलान लिए हुए हो, तो व्यक्ति का स्वभाव स्थिर होता है. इस प्रकार के लोग साहस भरे और उत्तेजना से पूर्ण कार्य करना चाहते हैं

Family Guru Jai Madaan: जानें हथेली पर सौभाग्य के ये 5 संकेत

Family Guru Jai Madaan: धनवान बनने के ये पांच जय मदान महाउपाय