नई दिल्ली.Family Guru Jai Madaan: इंडिया न्यूज के खास शो में फैमिली लक्ष्मी पूजन के बारे में बात की है. लक्ष्मी पूजा करें लेकिन हल्दी की गांठ भी रखें. पूजन पूर्ण होने पर हल्दी की गांठ को घर में उस स्थान पर रखें, जहां धन रखा जाता है. पैसा बढ़ेगा. घर से निकलते ही यदि कोई सुहागन स्त्री लाल रंग की ड्रेस में दिख जाए तो समझ लें आप पर महालक्ष्मी की कृपा होने वाली है. यह एक शुभ शकुन है. ऐसा होने पर किसी जरूरतमंद सुहागन स्त्री को सुहाग की सामग्री दान करें. शुक्रवार की रात में लक्ष्मी और कुबेर देव का पूजन करें और यहां दिए एक मंत्र का जप कम से कम 108 बार करें मंत्र: ऊँ यक्षाय कुबेराय वैश्रववाय, धन-धान्यधिपतये धन-धान्य समृद्धि मम देहि दापय स्वाहा. घर में लक्ष्मी पूजन के बाद सभी कमरों में शंख और घंटी बजाना चाहिए। इससे घर की निगेटिव एनर्जी बाहर चली जाती है. मां लक्ष्मी घर में आती हैं. घर में गोमती चक्र भी रखना चाहिए. गोमती चक्र भी घर में धन संबंधी लाभ दिलाता है.

तेल का दीपक जलाएं और दीपक में एक लौंग डालकर हनुमानजी की आरती करें. किसी मंदिर हनुमान मंदिर जाकर ऐसा दीपक भी लगा सकते हैं. इससे भी महालक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.
देव दीपावती की रात को सोने से पहले किसी चौराहे पर तेल का दीपक जलाएं और घर लौटकर आ जाएं. ध्यान रखें पीछे पलटकर न देखें. आज अशोक के पेड़ के पत्तों से वंदनद्वार बनाएं और इसे मुख्य दरवाजे पर लगाएं. ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी. और लक्ष्मी जी के आगमन का रास्ता खुलता है.

किसी शिव मंदिर जाएं और वहां शिवलिंग पर अक्षत यानी चावल चढ़ाएं. ध्यान रहें सभी चावल पूर्ण होने चाहिए. खंडित चावल शिवलिंग पर चढ़ाना नहीं चाहिए. अगर आपने ऐसा किया तो लक्ष्मी जी आपसे रुठ जाएंगी. अपने घर के आसपास किसी पीपल के पेड़ के नीचे तेल का दीपक जलाएं. यह उपाय आज रात में किया जाना चाहिए. ध्यान रखें दीपक लगाकर चुपचाप अपने घर लौट आए, पीछे पलटकर न देखें.

घर में लक्ष्मी का पूजन करें तो पीली कौड़ियां भी रखनी चाहिए. ये कौडिय़ा पूजन में रखने से महालक्ष्मी बहुत ही जल्द प्रसन्न होती हैं. आपकी धन संबंधी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी.
रात को लक्ष्मी पूजा करते समय एक थोड़ा बड़ा घी का दीपक जलाएं, जिसमें नौ बत्तियां लगाई जा सके. सभी 9 बत्तियां जलाएं और लक्ष्मी पूजा करें. रात में अपनी दुकान, कम्प्यूटर आदि ऐसी चीजों की भी पूजा करें, जो आपकी कमाई का साधन हैं. शुक्रवार को झाड़ू जरुर खरीदना चाहिए. पूरे घर की सफाई नई झाड़ू से करें। जब झाड़ू का काम न हो तो उसे छिपाकर रखना चाहिए.
अमावस्या को पीपल के वृक्ष को जल अर्पित करना चाहिए.ऐसा करने पर शनि के दोष और कालसर्प दोष समाप्त हो जाते हैं और धन आने के योग बनते हैं.

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करना है तो गणपति जी को प्रसन्न कीजिए. प्रथम पूज्य श्रीगणेश को दूर्वा अर्पित करें। दूर्वा की 21 गांठ गणेशजी को चढ़ाने से उनकी कृपा प्राप्त होती है. यह उपाय करने से गणेशजी के साथ महालक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. रोज सुबह घर से निकलने से पहले केसर का तिलक लगाएं. ऐसा हर रोज करें, महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. यदि संभव हो सके तो किसी गरीब को काले कंबल का दान करें। ऐसा करने पर शनि और राहु-केतु के दोष शांत होंगे और कार्यों में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी. सर्दी आने वाली है आप कंबल दान कीजिए.
अभी लक्ष्मी जी को मनाने के उपाय खत्म नहीं हुए हैं.आगे इसी शो पर बताउंगी पहले एक जरुरी जानकारी.

Taimur Ali Khan Cute Photos:करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान की लेटेस्ट फोटो में उनकी क्यूटनेस के हो जाएंगे फैन

Family Guru Jai Madaan: ये पांच महाउपाय दूर करेंगे सभी कष्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App