नई दिल्ली. इंडिया न्यूज कार्यक्रम फैमिली गुरु में जय मदान ने बताया कि इस साल में अभी तक जो भी हुआ वो ठीक है लेकिन बचे हुए साल में सबकुछ सुकुन में बीतना चाहिए. आपके परिवार में प्यार बने इसके लिए कुछ उपाय करने होंगे. आपको शांति मिले, आपके घर में सुख आए इसलिए आपको ऐसे 7 उपाय जान लेने चाहिए जिन्हें बचे साल में जरुर कर लीजिएगा.

  1. लड़की के सुखी वैवाहिक जीवन के लिए विवाह के बाद जब लड़की की विदाई होने वाली हो तो किसी पीले रंग के मेटल के लोटे में गंगाजल लेकर, उसमें थोड़ी सी पिसी हल्दी मिलाएं फिर एक तांबे का सिक्का उस लोटे में डालकर लड़की के ऊपर से 7 बार उतार कर उसके आगे गिरा दें, लड़की का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा.
  2. अगर घर में पत्नी अपने हाथों में कम से कम 2 सोने की या पीले रंग की mचूड़ी पहने तो शादीशुदा जिंदगी में प्यार और सुख बना रहेगा.
  3. जहाँ तक पॉसिब्ल हो मंगलवार , ब्रहस्पतिवार और शनिवार को घर का कोई भी सदस्य न तो नाखून, बाल काटें , और ना ही शेव बनाये , इसके अलावा ब्रहस्पतिवार और शनिवार को घर में कपडे भी ना धोएं , नहाते हुए सर को गीला ना करें और बालों में तेल तो बिल्कुल ना लगायें. इससे अगले साल आपकी फैमिली में प्यार बढ़ेगा.
  4. अगर सुबह नाश्ते में पत्नी या माँ के से केसर मिला दूध का लेकर पीएं और काम में जाते समय नियम से उनके हाथ से जबान में केसर लगाये और थोड़ी सी चीनी खाए तो घर में हमेशा सुख शांति और आर्थिक सम्रद्धि बनी रहती है.
  5. अगर इस साल घर में पति पत्नी में मतभेद रहे जिन्हें अगले साल सुधारना चाहते हैं तो 11 गोमती चक्रों को लाल रंग की सिंदूर की डिब्बी में रखकर घर में रखें तो उनके बीच के सभी तरह के क्लेश दूर हो जाएंगे.
  6. अगर इस साल आपके घर में कलह बनी रही. किसी ने किसी की नहीं सुनी तो घर की जो सबसे बड़ी महिला है वो सुबह उठकर सबसे पहले मेन गेट पर अपने इष्ट देव का नाम लेते हुए सुख और सौभाग्य के प्रार्थना करते हुए एक लोटा जल डाले तो उसका अपने पति से और उस घर के सभी सदस्यों का आपस में हमेशा प्रेम बना रहता है और उस घर का पैसे वाला काम भी जरुर होगा.
  7. अगर इस साल आपके पति बहुत बीमार रहे और अगले साल आप उन्हें सेहतमंद रखने के लिए लाल सिन्दूर, पर्फयूम की शीशी ,चने की दाल और केसर का दान करें लेकिन हां डॉक्टर की सलाह और इलाज भी जरुर करें. ये साथ में करना है.

फैमिली गुरु: राशि अनुसार अपनाएंगे ये उपाय तो सुधरेगा बचा हुआ साल

फैमिली गुरु: बीमारी नहीं छोड़ रही पीछा तो करें ये महाउपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App