नई दिल्ली. Family Guru Jai Madaan Tips: इंडिया न्यूज के खास फैमिली गुरु में जय मदान बहुत तरह के टिप्स के बारे में बताती है. उनके बताए गए टिप्स जीवन में सभी तरह की मुश्किल से बचाते है. शो में जय मदान वास्तु टिप्स के बारे में भी बताती है. आज के शो में जय मदान ने घर में रखने वाले पौधे के बारे में बात की है. जय मदान ने बताया है कि घर रखने वाले कई पौधे हमारे लिए लाभकारी होते है तो वहीं कुछ पौधे की दिशा गलत रखने से नुकसान भी हो जाता है.

शो में जय मदान ने बताया है मनी प्लांट को कभी इशान कोण में रखने से नुकसान होता है. कभी भी घर में मनी प्लांट की बेल नहीं होनी चाहिए इससे नुकसान होता है. मनी प्लांट को कभी इशान कोण में ना रखें. इससे पौधे का नुकसान तो होगा ही सेहत और रिश्तों रिश्तों पर भी नेगेटिव असर पड़ेगा. हमेशा ध्यान रखें मनी प्लांट की बेलें कभी भी जमीन पर नहीं फैलाना चाहिए. ऐसा होना भी घर में कई तरह के नुकसान का कारण बन सकता है.

मनी प्लांट को घर के बाहर लगाने की जगह घर के अंदर ही लगाना शुभ होता है. इसे गमले .या बोतल मे भी लगाया जा सकता है. मनी प्लांट के पत्तों का मुरझाना या सफेद हो जाना भी अशुभ माना जाता है. रोज़ मनी प्लांट को पानी दं.और सफेद या मुरझाई पत्तियों को कांट देमनी प्लांट घर के साथ साथ रिश्ते में मधुरता लाना का भी काम करता है. इसे भूल कर भी पूर्व और पश्चिम दिशा मे ना लगाएं.वरना पति पत्नी के बीच तनाव हो सकता है.  मनी प्लांट के लिए आग्नेय कोण(दक्षिण पूर्व दिशा) को श्रेष्ठ माना जाता है. इसे गणेश जी की दिशा माना जाता है. यहां मनीप्लांट सुख समृद्धि बढ़ाता है अब आपको मनी प्लांट से जुड़ी एक बोनस टिप्स- चढऩे वाली बेलें जिन्हें क्लाइमबर्स कहा जाता है जैसे- मनी प्लांट को कोने में लगाकर घर में उदासी को कम किया जा सकता है.

Family Guru 2018: जय मदान के ये 5 उपाय करेंगे मालामाल

Family Guru 2018: परिवार को हर बुरी नजर से बचाने वाला ये उपाय