नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो में तिल के बारे में बताया जाएगा. कि आपके तिल क्या कहते हैं शरीर के कौन से अंग पर तिल है आपके लिए भाग्यशाली
अगर आपके पेट पर तिल है तो ये शुभ नहीं माना जाता. लेकिन अगर तिल नाभि के आस-पास है आपके भाग्य में धन का योग है
पीठ पर तिल को भी शुभ माना जाता है. ऐसे व्यक्ति खूब कमाते भी हैं और खर्च भी करते हैं
पैर के अंगूठे में तिल का मतलब है कि आपको सुख समृद्धि की कमी नहीं होगी
अगर तर्जनी उंगली पर तिल है तो ऐसे लोग धनवान होते हैं..हालांकि ऐसे लोग शत्रुओं से परेशान रहते हैं
अगर आपके नाक के दांयी ओर तिल है तो आपको कम मेहनत पर भी धन का लाभ होगा
जिसके ठोड़ी पर तिल होता है. उस व्यक्ति को धन की कमी नहीं होती
जैसे अगर सामने वाले की ठोड़ी पर तिल है तो वो शख्स मिलनासर होता है
जिनके दाएं कंधे पर तिल होता है वो लोग काफी मजबूत इरादों वाले होते हैं
जिनके होंठों पर तिल होता है ऐसे लोग काफी इमोशनल होते हैं
जिनके अंगूठे पर तिल है ऐसे लोग अपने काम में परफेक्ट होते हैं
जिनके कमर पर तिल हो. ऐसे लोग हमेशा परेशानियों से घिरे रहते हैं
दाहिने पैर पर तिल का होना. व्यक्ति के बुद्धिमान होने का सूचक है
नाक पर तिल बताता है कि आप झगड़ालू हैं लेकिन साथ ही काफी भाग्यशाली भी
अगर आपके माथे पर तिल है तो आपको हर जगह मान सम्मान मिलेगा.

गालों पर तिल स्त्री के लिए यह तिल बुरी नजर से तो बचाता है. चेहरे के दाहिने तरफ तिल है, तो इसे शुभ माना गया है और दांयी तरफ का तिल थोड़ा परेशानियां देता है.

माथे पर हो तिल तो मिलता है टेंशन स्त्री के लिए माथे के बांयी तरफ का तिल जीवन में कष्ट और परेशानी देता है। दाहनी ओर हो तो यह सुख, खुशी और समृद्धि देने वाला होता है।

भौहों के बीच हो तिल तो शुभ स्त्री के लिए भौहों के ठीक बीच में तिल काफी शुभ माना गया है. ऐसे व्यक्तियों का दांपत्य जीवन खुशहाल रहता है. धन भी काफी मिलता रहता है.

होठों पर तिल वाली होती है हॉट स्त्री के लिए होंठों पर तिल रोमांटिक होने की हद का संकेत है. ऐसी महिलाएं के लोग दीवाने होते हैं. यह ज्यादा चालाक और लोगों को अपनी बातों में फंसाकर नुकसान पहुंचा सकती हैं.

नाक का तिल मतलब आप हैं झगड़ालू स्त्री के लिए नाक का तिल बताता है कि आप बेहद झगड़ालू हैं. ऐसे लोगों को कम मेहनत कर ज्यादा फायदा भी मिलता है. ऐसी महिलाएं भाग्यशाली होती है. नाक की दायीं ओर तिल वाली महिलाएं हमेशा शांत और एकांत पसंद होती हैं.

ठोडी का तिल मतलब पैसा ही पैसा स्त्री के लिए ठोडी पर तिल बताता है कि ऐसी महिलाएं धनवान होती हैं. इन्हें कभी भी पैसों की कमी महसूस नहीं होती है.
जांघों पर यदि हो तिल तो स्त्री के लिए कमर पर तिल शुभ होते हैं. पैर में तिल का निशान उच्चपदों पर पहुंचाता है. जांघ पर तिल वाली महिलाओं से पुरुष काफी आकर्षित होते हैं.

नाभि पर हो तिल तो स्त्री के लिए महिलाओं की नाभि जिसे बेली बटन कहते हैं. नाभि या उसके आसपास यदि तिल हो तो इसे बेहद शुभ माना गया है. ऐसी महिलाओं को धन समृद्धि की प्राप्ति होती है. जबकि नाभि के ऊपर पेट पर तिल होना शुभ नहीं माना जाता. यह व्यक्ति के दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है.

पीठ का तिल तो काफी होता है रोमांस स्त्री के लिए पीठ का तिल बताता है कि ऐसी महिलाएं काफी रोमांटिक होती हैं। ऐसे व्यक्ति खूब कमाते हैं और जमकर खर्च भी करते हैं। इन्हें पैसों की कमी नहीं रहती है.

हाथों या ऊंगलियों में हो तिल तो स्त्री के लिए अनामिका अंगुली पर तिल को देखकर आप यह पता लगा सकते हैं कि कभी धन और यश की कमी नहीं हो सकती.

सबसे छोटी अंगुली पर तिल हो तो वह यशस्वी होता है, लेकिन हमेशा अशांत रहती हैं. इसके अलावा हथेली के बीच में यदि तिल हो तो व्यक्ति भाग्यवान होता है, उसे धन की कमी महसूस नहीं होती है.

बाहों पर तिल तो समझो धनवान हैं आप महिलाओं की बाहों पर तिल शुभ माना गया है. बांयी भुजा पर तिल होने से संतान और धन प्राप्ति होती है। दाहिने हाथ का तिल महिला को धनवान बनाता है. उंगली पर तिल होने से भी धन प्राप्ति होती है

करिश्मा, करीना कपूर के साथ शर्मिला टैगोर ने शाहरुख खान की बनाई शाम

आम्रपाली दुबे के गाने मरद अभी बच्चा बा ने सोशल मीडिया पर लगाई आग, प्रैक्टिस वीडियो वायरल

कार्तिक आर्यन के बाद लुका छुपी कृति सेनन ने दिया सेक्सी पोज, खुले बालों में ढा रहीं कहर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App