नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास प्रोग्राम फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने हर बार की तरह आज भी घर की सुख शांति वाले पांच महाउपाय बताए. अगर आपमें भी आत्मविश्वास की कमी है या फिर आप किसी अपशकुन से बचना चाहते हैं तो इन अचूक उपाय को दें. साथ ही एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने दुश्मनी और जानवरों से डर लगता है तो इससे बचाने वाला भी महाउपाय बताया. पढ़िए आज के 5 महाउपाय.

महाउपाय – 1: क्या कॉन्फिडेंस की कमी है ?
अगर आपमें भी कॉन्फिडेंस की कमी है तो सिल्वर पहनें. मंगलवार को मीठा प्रसाद बांटें और मीठे के साथ थोड़ा सा नमकीन भी बांटें. 43 दिनों तक कौओं और कुत्तों को गुड़ की रोटियां तंदूर में लगवाकर खिलाएं.

महाउपाय – 2: क्या अपशकुन से बचना चाहते हैं ?

क्या अपशकुन से बचना चाहते हैं ?
जब भी मौक़ा मिले मंदिर में नारियल जरुर चढ़ाएं… या अपने सिर से सात बार उतारकर किसी नदी में बहाएं .. इससे आपके ऊपर अगर कोई भी नेगेटिविटी है या आपके बनते काम बिगड़ जाते हैं .

महाउपाय – 3 : क्या बच्चे का पढ़ाई में ध्यान नहीं है ?
क्या आपका बच्चा पढ़ाई में फोकस नहीं है ?
बच्चों के पढ़ने के कमरे में उनके पीछे की दीवार को सफेद paint करवाएं और उनकी table भी या तो सफेद मेजपोश से ढकी हो या फिर उसमें शीशे के नीचे white paper लगवाएं इससे उनकी mental clarity बढ़ती है
.

महाउपाय – 4: क्या दुश्मनी को दोस्ती में बदलना चाहते हैं ?

क्या दुश्मनी को दोस्ती में बदलना चाहते हैं ?
दुश्मनों के मन से कड़वाहट हटाने के लिए या उनकी गड़बड़ियों को खत्म करने के लिए हनुमानजी के माथे से सिंदुर लेकर मोरपंख पर उस शत्रु का नाम लिख दें. यह काम मंगलवार या शनिवार रात को करें. इस मोर पंख को घर के मंदिर में रख दें. सुबह इसे बहते पानी में बहा दें. दुश्मनी खत्म हो जायेगी.

महाउपाय – 5: क्या घर में जहरीले जानवरों से डर महसूस होता है?
क्या घर में जहरीले जानवरों से डर महसूस होता है?  देखिये अगर आपके घर में छिपकली कॉकरॉच चूहे सांप बिच्छू अचानक से आने लगे हैं तो ये अच्छे संकेत नहीं है. घर में जहरीले जीव का आना आपके घर में कई तरह के अपशकुन लेकर आता है. वैसे ये राहू दोष के कारण भी होता है राहु का दोष दूर करने के लिए मोरपंख घर की पूर्वी और उत्तर-पश्चिम (South-West) दिशा में लगाएं लेकिन ध्यान रखिए किसी भी जानवर को मारना नहीं चाहिए. आप उन्हें घर से बाहर कर दीजिए.. अपनी सुरक्षा कीजिए लेकिन मारने से बचें.

फैमिली गुरु: मां कुष्मांडा को प्रसन्न करने वाला बीजमंत्र

फैमिली गुरु: इस नवरात्र ये पांच उपाय दूर करेंगे सभी संकट

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App