नई दिल्ली. Family Guru Jai Madaan: इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में पांच महाउपाय के बारे में बताया है. ये पांच महाउपाय जीवन के सभी कष्ट दूर कर देंगे. शो में जीवन में सफलता पाने के उपाय के बारे में बताया है. पीतल के लोटे में गंगा जल भरकर उसमे चांदी वा सोने का वस्तु डालकर कर अपने घर के ईशान कोण पर रखें

पहला महाउपाय- क्या घर में किसी की एक दूसरे से नहीं बनती. सब आपस में लड़ते रहते हैं. घर में सुख शांति बनाएं रखना चाहते हैं तो एकाक्षी नारियल लाएं. नारियल में दो काले बिंदू होते हैं, ये नारियल बहुत दुर्लभ होते हैं, जिस पर एक ही काला बिंदू होता है. एकाक्षी नारियल को घर में स्थापित कर पूजा करने से घर में स्थायी सुख और शांति आती है

दूसरा महाउपाय- क्या जीवन में सफलता नहीं मिल रही. हर काम में असफल होते हैं. पीतल के लोटे में गंगा जल भरकर उसमें ‘चांदी’ व ‘सोने’ की वस्तु डालकर उसे अपने घर के ईशान कोण पर सिर से ऊपर के किसी साफ स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर उसके ऊपर रखकर ‘ऊँ गंगाधराय नम:’ मंत्र का 11 बार जाप करें. इससे बुरी नज़र लगी हो या कैसी भी बाधायें हों ..दूर होती है, नौकरी के अवसर बढ़ते है, व्यापार में श्रेष्ठ लाभ होता है और घर में सुख समृद्धि का भी आगमन होता है.

तीसरा महाउपाय- क्या आप अपनी नौकरी से संतुष्ट नहीं है. और अच्छी नौकरी चाहते हैं. अच्छी नौकरी चाहते हैं तो हर सोमवार को शिव जी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर मीठा कच्चा दूध चढ़ाते हुए साबुत चावल जो टूटे हुए ना हो चढ़ा कर भगवान भोले नाथ से अपने मन की बात करें. इससे नौकरी में आने वाली सारी बाधाएं दूर हो जाती है.

चौथा महाउपाय- क्या जीवन में सुख नहीं है. दुख ही दुख है. आप भी अपने जीवन में सुख की चाह रखते है तो श्रीकृष्ण का मूलमंत्र ‘कृं कृष्णाय नमः’ का जाप रोज सुबह नहाने के बाद एक सौ आठ बार करें. ऐसा करने से जीवन से सभी बाधाएं एवं कष्ट दूर रहते हैं.

पांचवा महाउपाय- क्या कारोबार में हमेशा नुकसान होता है. कोई ना कोई हानि हो रही है तो एक नारियल लेकर सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटे, एक जोडा जनेऊ, सवा पाव पीले मिष्ठान के साथ किसी विष्णु मंदिर में हानि रोकने में प्रार्थना व संकल्प के साथ रख आएं, फिर देखिए कुछ ही दिनों में व्यापार में तेजी आने लगेगी.

Family Guru Jai Madaan: धन के लिए शनिवार को क्या करें क्या ना करें

Family Guru Jai Madaan: नारियल का उपाय आपको धनवान और सौभाग्यशाली बनाएगा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर