नई दिल्ली.  इंडिया न्यूज के पॉपुलर शो इंडिया न्यूज में जय मदान ने सूंदर पत्नी पान के उपाय के बारे में बताया है. ये उपाय करने से सूंदर लड़की से शादी होगी. रोज सूर्य देव को लाल कनेर का फूल और लाल चंदन अर्पित करें इसके बाद मौलसिरी का फूल चढ़ाकर सुन्दर पत्नी पाने की कामना करें. इस विधि से सूर्य देव की पूजा करने से सुंदर दुल्हन की प्राप्ति होती है. गुरू को शादी की वजह माना गया है। इनकी पूजा से शादी में आने वाली बाधा दूर होती है और सुंदर पत्नी मिलती है. इसके लिए हर गुरूवार को व्रत रखकर बृहस्पति भगवान की पूजा करें और पांच बेसन के लड्डू और चने की दाल का प्रसाद चढाएं. इसे खुद ग्रहण नहीं करें लोगों में बांट दें. सुंदर दुल्हन मिलेगी. सीता, रूक्मिणी और गौरी इनकी पूजा करने से कन्याओं को सुयोग्य वर मिलता है. लड़के भी इनकी नियमित पूजा करें तो उन्हें सुंदर जीवनसंगिनी मिलती है.

लाल रंग एनर्जी देता है. जो दो परिवारों को जोड़ता है और पॉजिटिव एनर्जी फ्लो करता है. लाल रंग प्यार, रोमांस और पैशन का प्रतीक माना जाता है. हमारे यहां लाल रंग के बिना शादी के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता. शादी में लाल रंग इतना जरुरी है की शादी के बाद जब दुल्हन अपने ससुराल में पहला कदम रखती है तो इससे पहले उसके पैरों को रोली यानी लाल रंग के पानी में रखवाया जाता है. इसके बाद जब वो घर में नंगे पांव प्रवेश करती है तो उसके पैरों के लाल निशान अंदर तक जाते हैं.

इसी तरह जब बात दुल्हन के लिबास और एक्सेसरीज़ की होती है तो भी लाल रंग को ही चुना जाता है. इसके पीछे का ज्योतिषीय कारण भी समझ लीजिए. विवाह का प्रमुख ग्रह मंगल लाल रंग का है इसीलिए हिंदू दुल्हन शादी के रीति रिवाज़ों के दौरान ज्यादातर लाल रंग का ही जोड़ा पहनती है. विवाह की रस्में पहले कई-कई दिनों तक चलती थीं. लाल रंग को भारत में खासतौर से हिंदूओं में बेहद शुभ माना जाता है इसे प्यार. साहस और ब्यूटी का प्रतीक माना गया है.

Family Guru Jai Madaan: ये पांच उपाय हर काली नजर करेंगा आपकी रक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App