नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास कार्यक्रम फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने रसोई से जुड़े पांच महाउपाय बताएं. घर में अगर बार बार परेशानियों का सामना करना पड़ता है, घर में रोज कलेश हो रहा है या फिर वास्तु दोष हे तो आप रसोई में सरल उपाय कर इन परेशानियों को दूर कर सकते हैं. हर घर में रसोई का खास महत्व होता है. रसोई का सीधा संबंध बरकत और लक्ष्मी से भी जुड़ा होता है. इसीलिए अगर रसोई दोष ही होगा तो परिवार से सुख शांति गायब हो जाती है.

रसोई से जुड़ा महाउपाय 1
क्या आपके घर में दुर्भाग्य बार बार दस्तक देता है.आपको समझ नहीं आता ऐसा क्यों हो रहा है. कहीं आपकी रसोई में तो दिक्कत नहीं है. आपके घर के प्रवेश द्वार से आपकी रसोई का चुल्हा नही दिखना चाहियें, लेकिन फिर भी किसी वजह से आपको मुख्य द्वार के सामने रसोई बनवानी पड़ी है तो आप रसोई के सामने एक मोटा पर्दा लगवा दें.

दुर्भाग्य दूर करने वाला रसोई वाला महाउपाय 2
क्या घर से जुड़ा दुर्भाग्य दूर करना चाहते हैं. वैसे तो वास्तु के मुताबिक रसोई की सही जगह दक्षिण और पूर्व के बीच का हिस्सा है लेकिन अगर आपके घर की रसोई इस दिशा में नहीं है तो आप रसोई में कुछ ऐसे चित्र लगायें जिनमे ऋषि मुनि यज्ञ कर रहें हो. इससे ना सिर्फ आपके घर में आर्थिक तंगी खत्म होगी बल्कि रसोई का वास्तु दोष भी दूर हो जायेगा.

घर कलेश को दूर करने वाला महाउपाय 3
क्या घर में कलह रहती है. हो सकता है आपके घर की रसोई में दोष हो. रसोई के वास्तु दोष को मिटाने के लिए आप एक ताम्बे का कलश लें और उसमे पंचररत्न को डाल दें. इसके बाद आप इस कलश को रसोई के ईशान कोण अर्थ North East दिशा में स्थापित कर दें. घर की कलह दूर होगी.

परिवार को मुसीबत से बचाने वाला महाउपाय 4
क्या परिवार को बार बार मुसीबत का सामना करना पड़ता है. रसोई हो या घर, सामान अस्त व्यस्त नही पडा रहना चाहियें, घर पर राहू केतु का बुरा प्रभाव पड़ता है, जिसके कारण घर के सदस्यों को कई तरह की मुसीबतों का सामना करना पड़ता है. इसलिए रसोई को हमेशा साफ सुथरा और सैटल रखें. मुसीबतों से कम पाला पड़ेगा.

रसोई का वास्तु दोष ऐसे दूर करें महाउपाय 5
क्या आपको समझ नहीं आ रहा की रसोई का वास्तु दोष कैसे दूर करना है और आप रसोई भी नहीं हटा सकते. रसोई के वास्तु दोष क मिटाने के लिए सबसे आसान और सरल उपाय है कि आप रसोई की आग्नेय दिशा दक्षिण और पूर्व के बीच का हिस्सा में लाल बल्ब लगा दें और जब भी आप खाना बनाएं तो उसे जला कर रखें.

फैमिली गुरु: घर में रखा टूटा पलंग पति-पत्नी के रिश्ते को करता है तबाह तो टूटे बर्तन फैलाते हैं नेगेटिव एनर्जी

फैमिली गुरु: जानिए करोड़पति बनाने वाले महालक्ष्मी के 18 मंत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App