नई दिल्ली. Family Guru Jai Madaan: इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में जय मदान ने उनउपाय के बारे बताया है जिनसे घर में लक्ष्मी का वास हमेशा के लिए हो जाएगा. जय मदान के द्वारा बताया गए उपाय से घर में पैसों की तंगी हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. चावल को अक्षत भी कहा जाता है और अक्षत का अर्थ है अखंडित. जो टूटा हुआ न हो वही अक्षत यानि चावल माना गया है. शास्त्रों के मुताबिक ये पूर्णता का प्रतीक है. इसी वजह से सभी प्रकार के पूजन कर्म में भगवान को चावल अर्पित करना जरुरी माना गया है. इसके बिना पूजा पूर्ण नहीं मानी जाती है.

किसी भी दिन सुबह जल्दी उठें. इसके बाद लाल रंग का कोई रेशमी कपड़ा लें. अब उस लाल कपड़े में पीले चावल के 21 दानें रखें. ध्यान रहें चावल के सभी 21 दानें पूरी तरह से अखंडित होना चाहिए यानि कोई टूटा हुआ दाना न रखें. उन दानों को कपड़े में बांध लें. चावल को पीला करने के लिए हल्दी का इस्तेमाल करें. इसके लिए हल्दी में थोड़ा पानी डालें. अब गीली हल्दी में चावल के 21 दानें डालें. इसके बाद अच्छे से चावल को हल्दी में रंग लें. चावल रंग जाए इसके बाद इन्हें सुखा लें. इस तरह तैयार हुए पीले चावल का उपयोग पूजन काम में करें

लाल कपड़े में 21 पीले चावल के दाने बांधने के बाद धन की देवी माता लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजन करें. पूजा में ये लाल कपड़े में बंधे चावल भी रखें. पूजन के बाद यह लाल कपड़े में बंधे चावल अपने पर्स में छिपाकर रख लें. ऐसा करने पर महालक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और धन संबंधी मामलों में चल रही रुकावटें दूर हो जाती हैं. ऐसा करने पर पैसे की दिक्कत दूर हो जाती है. पर्स में किसी भी तरह की गलत चीज कभी ना रखें जो धर्म के मुताबिक भी गलत हो. इसके अलावा पर्स में चाबियां नहीं रखनी चाहिए. सिक्के और नोट अलग-अलग सही ढंग से रखे होने चाहिए. नोट के साथ बिल या दूसरे पेपर ना रखें.

Family Guru Jai Madaan: सुख समृद्धि और वृद्धि बढ़ाने वाले ये अचूक उपाय महाउपाय

Urvashi Rautela Sexy Video: उर्वशी रौतेला की सेक्सी वीडियो ने बढ़ाई फैंस की बेकरारी, बोले- आशिक बनाया आपने

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर