नई दिल्ली. Family Guru Jai Madaan: इंडिया न्यूज के शो फैमिली गुरु में जय मदान ने नारियल के बारे में बताया है. शो में जय मदान ने नारियल के उपाय के बारे में बताया है इस उपाय को करने से आप धनवान बन जाएगा. कर्ज उतारने के लिए : एक नारियल पर चमेली का तेल मिले सिन्दूर से स्वस्तिक का चिह्न बनाएं. कुछ भोग के साथ हनुमानजी के मंदिर में जाकर उनके चरणों में अर्पित करके ऋणमोचक मंगल स्तोत्र का पाठ करें. कर्ज उतरने लगेगा.

दुकान कारोबार में फायदे के लिए : कारोबार में लगातार घाटा हो रहा हो तो एक नारियल सवा मीटर पीले वस्त्र में लपेटकर एक जोड़ा जनेऊ, सवा पाव मिठाई के साथ आस-पास के किसी भी राम मंदिर में चढ़ा दें। जल्द ही आपका कारोबार बढ़ जाएगा. अगर रुपया पैसा टिक नहीं पा रहा हो या सेविंग नहीं हो पा रही हो तो माता लक्ष्मी के मंदिर में एक जटावाला नारियल, गुलाब, कमल पुष्प माला, सवा मीटर गुलाबी, सफेद कपड़ा, सवा पाव चमेली, दही, सफेद मिठाई , एक जोड़ा जनेऊ के साथ माता को अर्पित करें. इसके बाद मां की कपूर और देसी घी से आरती उतारें तथा श्रीकनकधारा स्तोत्र का जाप करें. आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

कालसर्प या शनि दोष: शनि, राहू या केतु की कोई समस्या हो, कोई ऊपरी बाधा हो, बनता काम बिगड़ रहा हो, कोई अनजाना डर आपको डरा रहा हो या ऐसा लग रहा हो कि किसी ने आपके परिवार पर कुछ कर दिया है, तो इसके लिए एक जलदार जटावाला नारियल लेकर उसे काले कपड़े में लपेटें। 100 ग्राम काले तिल, 100 ग्राम उड़द की दाल तथा 1 कील के साथ किसी मंदिर में चढ़ा आएं.बहुत ही लाभकारी होता है. जिन लोगों की कुंडली में कालसर्प दोष हो या राहु-केतु अशुभ फल दे रहे हों तो सूखा नारियल या काला-सफेद रंग का कंबल दान करना चाहिए. ऐसा समय समय पर करते रहने से दोष दूर हो जाता है.

काम में सफलता के लिए : कोई काम काफी कोशिश के बाद सफल नहीं हो पा रहा तो आप एक लाल सूती का कपड़ा लें और उसमें रेशे वाले नारियल को लपेट लें और फिर मंदिर में चढ़ा दें या जरुरतमंद को दान कर दें. उस नारियल से सात बार अपनी मनोकामना जरूर कहें. पूरी हो जाएगी. नौकरी के लिए – नारियल के छिलकों को जलाकर भस्म तैयार करें और उसमें नारियल का ही पानी मिलाकर उसकी लुगदी बनाएं. फिर उस लुगदी की सात पुड़िया बनाएं. जिसमें से चार पुड़िया घर के चारों कोनों में रखें उनमें से एक पुड़िया घर की छत पर, एक पीपल की जड़ में और एक अपनी जेब में रखें. यह सावधानी रखें कि इस पर किसी की नजर और परछाई न पड़े.

जब सात दिन बीत गए हो तो सभी पुड़िया एक जगह पर इकट्ठी कर लें. फिर उनमें से एक पुड़िया उस स्थान पर रखें जहां आप पैसा कमाना चाहते हैं. वहां उसके दरवाजे के किसी कोने में छिपा कर रखें। नौकरी की समस्या दूर होगी. जीवनभर रहेंगे मालामाल : गणेशजी और महालक्ष्मी की विधि विधान से चौकी सजाएं. चावल की ढेरी पर तांबे का कलश रखें और एक लाल वस्त्र में नारियल लपेटकर उस कलश में इस तरह रखें कि उसके आगे का भाग दिखाई दे. यह कलश वरुणदेव का प्रतीक है. अब दो बड़े दीपक जलाएं। एक घी का और दूसरा तेल का. एक दीपक चौकी के दाहिनी ओर रखें और दूसरा मूर्तियों के चरणों में. इसके आलावा एक छोटा दीपक गणेशजी के पास रखें. इसके बाद पूजा करें.

Family Guru Jai Madaan: इन पांच उपाय से होगी घर में बरकत

Family Guru Jai Madaan: ये पांच उपाय घर से सभी कलह करेंगे दूर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App