नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में जय मदान ने पांच महाउपाय के बारे में बताया है. ये पांच उपाय जीवन में चल रही सभी परेशानी को दूर कर देगा. पहला महाउपाय- क्या कोई ऐसी मनोकामना है जो पूरी नहीं हो रही. पूरा करना चाहते हैं. हर मंगलवार को 11 पीपल के पत्ते लें। उनको गंगाजल से अच्छी तरह धोकर लाल चन्दन से हर पत्ते पर 7 बार राम लिखें। इसके बाद हनुमान जी के मन्दिर में चढ़ा आएं और वहां प्रसाद बाटें. इस मंत्र का जाप जितना कर सकते हो करें। `जय जय जय हनुमान गोसाईं, कृपा करो गुरू देव की नांई´7 मंगलवार लगातार जप करें। ये किसी से भी शेयर ना करें. आपकी मनोकामना जरुर पूरी होगी.

दूसरा महाउपाय- क्या कोई बड़ा कष्ट है जो दूर होने का नाम नहीं ले रहा. एक मंत्र बता रही हूं नोट कीजिए. बहुत आराम से पढ़ूंगी. ॐ क्लीं नन्दादि गोकुलत्राता दाता दारिद्र्यभंजन।
सर्वमंगलदाता च सर्वकाम प्रदायक:। श्रीकृष्णाय नम:।। मन्त्र को शुभमुहूर्त्त में प्रारम्भ करें. रोज नियम से 5 माला भगवान् श्रीकृष्ण का ध्यान करके, जप करें. बड़ा कष्ट दूर होगा.

तीसरा महाउपाय- क्या घर में खाने पीने की कमी है. मां अन्नापूर्णा प्रसन्न नहीं रहती. कृष्णपक्ष भरणी नक्षत्र के दिन आपको पंचाग से पता चल जाएगा. इस दिन चार घड़ों में पानी भरकर किसी अकेले कमरे में रख दें. अगले दिन जिस घड़े का पानी कुछ कम हो उसे अन्न से भरकर रोज पूजा करें. बाकि घड़ों के पानी को घर, आँगन, खेत में छिड़क दें. अन्नपूर्णा देवी हमेशा प्रसन्न रहेगीं.

चौथा महाउपाय- क्या घर में खुशहाली नहीं रहती. आप खुशहाली चाहते हैं. किसी भी शनिवार की शाम को दाल के दाने लें. उसपर थोड़ी सी दही और सिन्दूर लगाकर पीपल के वृक्ष के नीचे रख दें और बिना देखे मुड़कर वापिस आ जायें. सात शनिवार लगातार करने से घर में सुख और समृद्धि बनी रहेगी.

पांचवा महाउपाय- क्या सेहत साथ नहीं देती है. बहुत परेशान रहते हैं. रात को पानी किसी लोटे या गिलास में रख दें. सुबह उठ कर पीने के बाद बर्तन को उल्टा रख दें और दिन में भी पानी पीने के बाद बर्तन को उल्टा रखने से उल्टी सीधी बीमारियां पीछे नहीं पड़ती. लेकिन अपनी फिटनेस पर भी ध्यान दीजिए और डॉक्टर की सलाह लेते रहें. ये उपाय साथ में करना है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर