नई दिल्ली. Family Guru Jai Madaan: इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरु में जय मदान ने मालामाल होने के उपाय के बारे में बताया है. लाल धागे में सातमुखी रुद्राक्ष गले में धारण करने से धन की प्राप्ति होती है. एक और उपाय जो काफी माना जाता है. उसमें सवा पांच किलो आटा एवं सवा किलो गुड़ लें. दोनों का मिश्रण कर रोटियां बना लें. गुरुवार के दिन शाम को गाय को खिलाएं। तीन गुरुवार तक यह कार्य करने से गरीबी खतम होती है. घर में तैयार भोजन की प्रथम रोटी गाय को व अंतिम रोटी कुत्ते को रोज नियम से खिलाएं। घर के बीच में तुलसी का पौधा रखें. सोमवार को शाम के समय बिल्व पत्र के वृक्ष में कच्चा दूध, शहद, बताशा, गुलाब के फूल, केसर, काले तिल, अर्पित करें और घी का दीपक जलाएं. गुरूवार को केले के पेड़ में दूध, गंगाजल, शहद, केसर, चने की दाल, काले तिल को स्टील या चांदी के बर्तन में डालकर अर्पित करें और चमेली के तेल का दीपक जलाएं. शनिवार को पीपल के वृक्ष में काले तिल, कच्चा दूध गंगाजल, शहद, गुड़ को स्टील या चांदी के बर्तन में डालकर अर्पित करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

सुबह उठते ही तांबे के लोटे में जल लेकर घर के मुख्य दरवाज़े पर डालें. कोई भी दान घर के मुख्य दरवाज़े के बाहर खड़े होकर ही दें. आप जब कभी भी बाहर से घर आये तो खाली हाथ न लौटें, कुछ न कुछ चीज़ लेकर लौटें. इससे घर में पैसा आएगा.नमक खुले डिब्बे में न रखें क्योंकि इससे घर की पॉजिटिव एनर्जी पर असर पडता है. शुक्रवार को सुहागन औरत को श्रृंगार की सामग्री का दान करें. शनिवार के दिन गेहूं को चक्की से पिसवायें. दीप हमेशा गेहूं की ढ़ेरी पर रखकर प्रज्जवलित करें. अपने घर में शेष नाग पर शयन मुद्रा में विष्णु तथा उनके चरण स्पर्श करती लक्ष्मी का चित्र लगाएं. पूजा करते समय यदि गुरूदेव, कोई पूज्य व्यक्ति आ जाए तो, उनको उठ प्रणाम कर उनकी आज्ञा से बाकी काम पूरे करें.

शुक्रवार के दिन किसी सुहागिन स्त्री को लाल वस्त्र या सुहाग सामग्री दान करने से धन लक्ष्मी के आगमन होता है. यदि शुक्रवार के दिन कोर्इ विवाहित स्त्री आपको चाय-पानी पर आमंत्रित करे तो उसके आग्रह को न ठुकराएं-चाहे आप कितने ही अधिक व्यस्त क्यों न हों. यह धन के आगमन का निशान है. अपने घर में नियमित रूप से पूजा करते समय जो दीपक जलाते हैं, उसमें रूर्इ की बत्ती के स्थान पर कलावे का प्रयोग करें क्योंकि मां लक्ष्मी को लाल रंग अधिक प्रिय है. इससे धन का आगमन होगा. सप्ताह में एक बार समुद्री नमक से पोछा लगाने से घर में शांति रहती है। घर की सारी निगेटिव एनर्जी समाप्त होकर घर में झगड़े भी नहीं होते हैं तथा लक्ष्मी का वास स्थायी रहता है. लक्ष्मी जी को सफेद गुंजा बहुत पसन्द हैं इस गुंजा को श्री लक्ष्मी जी स्त्रोत्र से 2-5 बार अभिमंत्रित करें. गुंजा फिर पैसे के स्थान पर रखे। धन अपने आप बढ़ने लगेगा.

Family Guru Jai Madaan: शादीशुदा जिंदगी को बेहतर बनाने और पति को कंट्रोल करने के अचूक उपाय

Family Guru Jai Madaan: सुख समृद्धि और वृद्धि बढ़ाने वाले ये अचूक उपाय महाउपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App