नई दिल्ली. आज साल 2018 का पहला सोमवार है. ऐसे में आज के दिन आप पर शिव जी की कृपा बनी रहनी चाहिए. इसलिए इस साल के लिए अपनी राशि के हिसाब से शुभ और अशुभ जरूर जान लीजिए. अगर इस साल कुछ अशुभ के संकेत मिल रहे हैं तो शिव जी का कौन सा उपाय करना है वो भी जान लीजिए. साथ ही जान लीजिए कि आपको ऐसा क्या करना है जिससे शिव जी की शरण आपको पूरे साल मिलती रहे.

मेष राशि के वालों के लिए पारिवारिक विवाद बढ़ सकते हैं. संपत्ति से जुड़ी कुछ समस्याएं सामने आ सकती हैं. मेष राशि के भक्तों को ऊं नम: शिवाय की तीन माला जाप करें. 

वृषभ राशि के लिए ये साल अच्छा रहेगा. शोहरत बढ़ेगी, सफलता मिलेगी. पूरे साल भगवान शंकर की कृपा होगी.

मिथुन राशि के भक्तों के लिए साल सामान्य रहेगा. आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी. सोमवार को भगवान शिव का रुद्राभिषेक करें.पंचमुखी दीपक जलाकर ऊं नम: शिवाय की 11 माला का जाप करें.

कर्क राशि के भक्तों के लिए साल शुभ है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा,  प्रतिष्ठा मिलेगी. हालांकि गुस्सा आपका नुकसान कर सकता है. रुद्राष्टक का तीन बार पाठ करें.

सिंह राशि के भक्तों का इस साल संघर्ष बढ़ेगा. अनचाहे खर्चों का सामना करना पड़ेगा. पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें. रुद्राक्ष की माला से शिव गायत्री का पाठ करें.

कन्या राशि के लिए ये साल उत्तम है. धन-लाभ बढ़ेगा और कार्यों में सफलता मिलेगी. ऊं नम: शिवाय की एक माला जाप करें. शिवरात्रि पर रुद्राभिषेक जरुर कर लीजिएगा. 

तुला राशि के लिए सब शुभ है करियर में उन्नति होगी. प्रतिष्ठा मिलेगी और आत्मविश्वास बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि वालों के लिए साल अच्छा है धर्म की तरफ रुचि बढ़ेगी, करियर में सफलता मिलेगी.

धनु राशि वाले भक्तों के लिए साल संघर्ष देने वाला है. सेहत के लिए सावधान रहें गाड़ी को बेहद सावधानी से चलाएं. महामृत्युंजय मंत्र की तीन माला करें. इसी महामंत्र से रुद्राभिषेक कराएं.

मकर राशि वालों के लिए ये साल ठीक-ठीक रहेगा वैवाहिक जीवन में कुछ उतार चढ़ाव आ सकते हैं. शिव गायत्री का पांच बार पाठ करें.

कुम्भ राशि के शिवभक्त को विरोधियों पर विजय मिलेगी, मुकाबले में आगे रहेंगे,  सभी काम पूरे होंगे. 

मीन राशि वालों के लिए ये साल सामान्य बीतेगा. संतान पक्ष से जुड़ी कुछ समस्याएं रहेंगी. लेकिन समाधान हो जाएगा. शिव मंदिर में दर्शन को जाते रहें.

फैमिली गुरु: शनि की साढ़ेसाती से आपको बचाएंगे ये 5 महाउपाय

फैमिली गुरु जय मदान टिप्स: अगर आपके भी हाथों की इन दो लकीरों के बीच हैं दूरियां तो बन सकते पति-पत्नी के बीच तलाक के योग

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App