नई दिल्ली. सभी ने धूमधाम से दीवाली मना ली है. ऐसे में बड़े बूढे व बच्चों ने सुंदर सुंदर कपड़े पहन खूब मस्ती की होगी. लेकिन ऐसे मौके के बाद जरूर बुरी नजर लग जाती है. इसी विषय को लेकर इंडिया न्यूज के शो फैमिली गुरु में एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने उपाय बताए. साथ ही एस्ट्रोलॉजर जय मदान ने किस्मत चमकाने वाला महाउपाय बताया.

पहला महाउपाय- बुरी नज़र उतारनी है?
यदि किसी बच्चे को या बड़े इंसान को किसी की बुरी नजर लग गई है तो उसके सिर के उपर से पैर तक सात बार नींबू वार लें. इसके बाद इस नींबू के चार टुकड़े करके किसी सुनसान स्थान पर या किसी तिराहे पर फेंक आएं. नींबू के टुकड़े फेंकने के बाद पीछे न देखें. नज़र उतर जाएगी लेकिन आपको बच्चे का इलाज सबसे पहले कराना है. इलाज के साथ हमेशा उपाय कीजिए.

दूसरा महाउपाय- भाग्य को चमकाना चाहते हैं?
एक नींबू लें और उसको अपने सिर के उपर से सात बार वार कर उसके दो टुकड़ें करें. बाएं हाथ का टुकड़ा दाईं तरफ अर दाएं हाथ का टुकड़ा बाईं तरफ फेंक दें. किस्मत की सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी और खुशियों के सारे द्वार खुल जाएंगे.

तीसरा महाउपाय- क्या बहुत मेहनत के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही ?
एक बना दाग वाला बड़ा नीबूं लें और चौराहे पर बारह बजे से पहले जाकर उसके चार हिस्से कर लें और चारों दिशाओं में दूर-दूर फेंक दें. नौकरी से जुड़ी आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

चौथा महाउपाय- बीमारी आपका पीछा नहीं छोड़ रही ?
तीन पके हुए नींबू लेकर एक को नीला एक को काला और तीसरे को लाल रंग कि स्याही से रंग दे. अब तीनों नीबुओं पर एक एक साबुत लौंग गांड़ दें. इसके बाद तीन मोटी चूर के लड्डू लेकर और तीन लाल पीले फूल लेकर एक रुमाल में बांध दें. अब जो बीमार है उसके ऊपर से सात बार उबार कर बहते जल में प्रवाहित कर दें. ध्यान रहे प्रवाहित करते समय आसपास कोई खड़ा न हो.

पांचवा महाउपाय- किस्मत चमकाने वाला अचूक उपाय
आप आज ही अपने सिर से 7 बार नारियल वार कर किसी का दान कर दें. देखिये फिर कैसे समृद्धि के लिए आपको अपने द्वार और बड़े करने पड़ेगे.

family guru tips on diwali 2018: दिवाली पर इन 5 उपाय को कर बनें मालामाल

Family Guru Diwali 2018: दिवाली के दिन कितने बजे और कैसे मां लक्ष्मी की पूजा करने से होगा महाकल्याण

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App