नई दिल्ली. आज सबसे पहले आपको खास जानकारी देनी है. बस एक दिन बाद यानि परसों से यानि 18 मार्च से नवरात्र है. इंडिया न्यूज के कार्यक्रम में बताया गया है कि आपके घर में फायदा कहां छिपा हुआ है. आप जानेंगे कि कौन सा उपाय करने से आपके घर रुपए पैसे की कमी नहीं होगा. बस लाभ ही होगा. वो उपाय जान लीजिए जिससे आपके घर में हर नुकसान फायदे में बदल जाएगा. हर शाम तुलसी जी पर शुध देसी घी का दिया जलाने से आपके घर मे सुख, शांति और धन का आगमन होगा और लक्ष्मी जी आपके हमेशा खुश रहेंगी. पांच काली मिर्च के दाने लीजिये और इन दानों को अपने सिर पर वार कर एक एक दाना चारों दिशाओं में फैंक दो और पांचवें दाने को आकाश की और उछाल दो. कहते हैं इस उपाय से एकाएक धन आता है.

नवरात्रि के नौ दिन हर रोज श्रीसूक्त का पाठ शुद्ध मन से करने पर माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा आप पर बनी रहेगी. ये भी एक असरदार धनप्राप्ति का मंत्र और उपाय है. बस दो दिन बाद से नवरात्र स्पेशल शुरु कर रही हूं. बहुत ध्यान से देखिएगा. घर मे पूजा की जो जगह होती है और जहां आप अपना पैसा रखते हैं वहां पर एक साफ लाल कपड़ा बिछा कर रखें. पूजा स्थल और तिजोरी की रोज शाम को पूजा की जाए और जितना संभव हो आपके घर की कोई स्त्री ही पूजा करें तो ज़यादा फलदाई होगा. ये उपाय मैंने आपको पहले भी बताया है लेकिन बहुत से दर्शक फॉलो नहीं करते.

रोज अपने माता पिता या बड़े बुजुर्गों का पावं छूकर आशीर्वाद लेते हैं माँ लक्ष्मी उनसे हमेशा प्रसन्न रहती हैं और उनके घर पर बरकत बनी रहती है. सुबह उठने के बाद सबसे पहले गणेश और लक्ष्मी जी की पूजा करें और फिर अपने बड़े लोगों का आशीर्वाद लेना ना भूलें. ये उपाय करने से लक्ष्मी जी आपसे खुश रहेंगी. हर बुद्धवार को 21 दिनों तक भगवान गणेश जी की मूर्ति पर जावित्री अर्पण करें और 21 रात को सोने से पहले आप भी थोड़ी सी जावित्री का सेवन करें.

आप अपने घर मैं बने मंदिर मे भगवान हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर रखिए जिसमे वो हवा मैं उड़ते हुए दिखाई दे रहे हों और रोजाना हनुमान जी की साफ मन से पूजा करें. इस उपाय से आपका भाग्या उदय होगा और घर मे लक्ष्मी जी की हमेशा कृपा बनी रहेगी. काम मे मंदी ओर कारोबार मे घटा चल रहा है साथ ही सब कुछ करने के बाद भी मंदी बनी रहती है तो आपको मूँग की दाल की पांच मुठ्ठी मात्रा को हरे कपड़े मे लपेट कर दिन की रोशनी में किसी को दान करें. ये उपाय हर महीने के पहले बुधवार को करने से पैसा आता रहता है

हर बुधवार के दिन पीली चीज नहीं खानी है और हो सके तो हरी चीज खाना शुभ होगा. साथ ही आपकी ब्र्रहस्पति वार को पीली चीज़ खानी होगी लेकिन हरी चीज नहीं खाएं. ये सरल सा उपाय आपकी धन की हर समस्या को दूर करता है. यदि आपके घर मे बरकत नही रहती और आप चाहते हैं की बरकत बनी रहे तो आप शाम के समय किसी को भी दूध, दही ओर प्याज ना दें. अक्सर शाम को आस पड़ोसवाले  दूध, दही और सब्जी माँगने आ जाते हैं ओर ज्ञानी लोगो का मानना है की जो लोग उन्हें  शाम के समय ये चीज़ें देते हैं उनके घर मे बरकत नही रहती| इसलिए बेहतर होगा की आप उन लोगो को दिन में हेल्प कीजिए. कभी किसी को मना ना कीजिए. लेकिन शाम को देने से बचना है.

आप खाना खाते हैं तो बेड पर, अपनी टांगो पर रख कर या लेट कर करते हैं. ऐसा बहुत से घरों में दिखता है. ऐसा बिलकुल ना कीजिए क्योंकि ये आपके खाने का अनादर है. लक्ष्मी जी नाराज़ हो जाती हैं. इसलिए जितना हो सके भोजन को पूरी श्रद्धा से नीचे या टेबल पर रख कर ही खाएं. इससे आपका हमेशा फायदा ही फायदा होगा.

फैमिली गुरु: शनि की साढ़ेसाती से हैं परेशान तो करें ये महाउपाय

फैमिली गुरु: शनि देव के संकेत के कारण होते हैं शरीर में ये बदलाव

फैमिली गुरु: अगर अटका हुआ है कोई सरकारी काम तो होली 2018 पर करें ये महाउपाय

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App